Meerut News: बेसमेंट खुदाई के दौरान ढांग के नीचे दबकर तीन मजदूरों की मौत

Meerut News: प्रदेश के मेरठ जनपद के गंगानगर इलाके में रविवार को बेसमेंट खुदाई के दौरान ढांग के नीचे दबकर तीन मजदूरों की मौत हो गई।

Sushil Kumar
Published on: 26 Nov 2023 10:53 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 12:51 PM GMT)
meerut news
X

मेरठ में खुदाई के दौरान ढांग के नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत (न्यूजट्रैक)

Meerut News: प्रदेश के मेरठ जनपद के गंगानगर इलाके में रविवार को बेसमेंट खुदाई के दौरान ढांग के नीचे दबकर तीन मजदूरों की मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य शुरु किया।

मेरठ विकास प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स में अवैध रूप से बनाए जा रहे बेसमेंट की ढांग गिरने से तीन मजदूर दब गए। जिसमें दो की मौत हो गई। वहीं तीसरे मजदूर को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी। मेरठ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने घटना की जानकारी मिलने पर अवर अभियंता को जांच के लिए भेजा है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक उन्हें जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। फिर भी प्रथम दृष्टया जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बेसमेंट अवैध रूप से बन रहा था।

पिछले कई दिनों से बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे मजदूर

उधर घटनास्थल थाना गंगानगर क्षेत्र के यू पॉकेट से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर एक रेजिडेंशियल प्लॉट पर कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए गाजियाबाद की कंपनी वैदिक कंसल्टेंशन को ठेका दिया गया था। पिछले कई दिनों से मजदूर बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। आज दोपहर में खुदाई के दौरान एकाएक मिट्टी की ढांग गड्ढे में गिर गई। वहां काम कर रहे सात में से चार मजदूर तो किसी तरह मौके से निकल भागे। लेकिन,तीन मजदूर मिट्टी में दब गए।

मजदूरों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने घटना की सूचना नजदीकी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगो और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मदद से मिट्टी में दबे तीन मजदूरो को बाहर निकाला। इनमें दो की मौत हो चुकी थी। वहीं तीसरे मजदूर को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार मरने वाले मजदूरों में रामचंद्र और गुरु प्रसाद निवासी रायबरेली और रामप्रवेश बिहार का निवासी है। मरने वाले तीनो मजदूरों की उम्र 35 से 40 वर्ष के बीच की है।बिहार निवासी मजदूर के भाई अनिल द्वारा घटना के संबंध में तहरीर दी जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story