Meerut News: पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर, इस शौक ने बनाया अपराधी

Meerut News: थाना मवाना पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान बिना नम्बर प्लेट की दो मोटर साइकिलों पर सवार व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया तो दोनो मोटर साईकिल सवार व्यक्ति पुलिस को देखकर मोटर साईकिल वापस मोडकर भागने लगे।

Sushil Kumar
Published on: 17 Sep 2024 3:48 PM GMT
Meerut News
X

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ की थाना मवाना पुलिस ने आज वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान ग्राम धनपुर थाना इन्चौली मेरठ निवासी प्रिंस शर्मा उर्फ कल्लू(21)और थाना इंचौली के ही ग्राम तोफापुर निवासी आदि शर्मा(18) के रुप में हुई है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त नई उम्र के है घर के बाहर पार्टी करने व नये नये मोबाइल रखने के शौकीन हैं। जिस कारण उनके द्वारा मोटर साईकिल चोरी कर आसानी से रुपये अर्जित कर मौज मस्ती करने के लालच चोरी जैसे घटना को अंजाम देते है।

थाना मवाना प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिह ने आज देर शाम पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि थाना मवाना पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान बिना नम्बर प्लेट की दो मोटर साइकिलों पर सवार व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया तो दोनो मोटर साईकिल सवार व्यक्ति पुलिस को देखकर मोटर साईकिल वापस मोडकर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर दोनो व्यक्तियों को आवश्यक बल प्रयोग कर भद्रकाली गेट से करीब 200 मीo कूड़ी कमालपुर की तरफ रोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों ने अपने नाम प्रिंस शर्मा उर्फ कल्लू और आदि शर्मा बताए हैं। इनके कब्जे से चार मोटर साईकिल स्पलैण्ड़र प्लस रंग काला बरामद की है।

पुलिस द्वारा कडाई से पूछताछ करने पर दोनो अभियुक्तों ने अन्य 02 मोटर साईकिल बिना नम्बर प्लेट को ईख के खेत में छुपा कर खडी करना बताया। जिन्हे अभियुक्तों की निशादेही पर कूड़ी कमालपुर रोड की तरफ करीब डेढ़ किलोमीटर सड़क के किनारे आम के पेड़ के पास ईख के खेत से बरामद किया गया। अभियुक्तों के विरुद्ध थाना मवाना पर धारा 317(5) बीएनएस पंजीकृत किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों से की गई पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्त भीड़ भाड़ वाली जगह जैसे सरकारी अस्पताल, मेला, बैक के सामने खडी मोटर साईकिल ज्यादातर (स्पेन्डर मोटर साईकिल) को चिन्हित करते हैं। जिनके लॉक खराब है उसमे आसानी से चाबी लग जाती है और मौका देखकर उठा ले जाते है तथा अपने पास मास्टर key भी रखते थे जिसे जरूरत पड़ने पर प्रयोग करते थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story