×

Meerut News: फास्ट फूड दुकान की आड़ में चल रहा था अल्ट्रासाउंड सेंटर, भ्रूण लिंग परीक्षण कराती दो महिला गिरफ्तार

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बार फिर हरियाणा की टीम ने बुधवार मेरठ की स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस के साथ मिलकर सकौती स्थित फास्ट फूड की दुकान में फर्जी तरीके से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा। टीम ने इस दौरान दो महिलाओं का लिंग परीक्षण करते हुए मौके से दो लोगों समेत चार लोंगो को हिरासत में लिया है ।

Sushil Kumar
Published on: 21 Jun 2023 1:10 PM GMT
Meerut News: फास्ट फूड दुकान की आड़ में चल रहा था अल्ट्रासाउंड सेंटर, भ्रूण लिंग परीक्षण कराती दो महिला गिरफ्तार
X
फास्ट फूड दुकान की आड़ में चल रहा था अल्ट्रासाउंड सेंटर, भ्रूण लिंग परीक्षण कराती दो महिला गिरफ्तार : Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बार फिर हरियाणा की टीम ने बुधवार मेरठ की स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस के साथ मिलकर सकौती स्थित फास्ट फूड की दुकान में फर्जी तरीके से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा। टीम ने इस दौरान दो महिलाओं का लिंग परीक्षण करते हुए मौके से दो लोगों समेत चार लोंगो को हिरासत में लिया है । पूछताछ के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ दौराला थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि महिलाएं पलवल निवासी पंकज के जरिए वह यहां लिंग परीक्षण कराने पहुंची थी। टीम में शामिल एसीएमओ प्रवीण गौतम का कहना है कि हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएम

45 हजार में लिंग परीक्षण का सौदा

एसीएमओ कार्यालय में सकौती में अवैध रूप से अल्ट्रा साउंड सेंटर चलने की सूचना दी थी। हरियाणा की टीम एक गर्भवती महिला को लेकर आई थी। अवैध सेंटर पर उक्त महिला से गांव पीरपुर निवासी झोलाछाप कुलदीप ने 45 हजार में लिंग परीक्षण का सौदा किया। उसका लिंग परीक्षण करते समय कुलदीप को शक हो गया। वह फरार हो गया। आरोपित महिलाओं से बीस हजार रुपये बरामद किए गए। शेष राशि कुलदीप लेकर फरार हो गया।

लिंग परीक्षण करते हुए मौके पर ही पुलिस ने पकड़ा

टीम ने पलवल निवासी वीरमति, कालकाजी निवासी पूनम, पीरपुर निवासी वीरपाल और दादरी निवासी विनोद कुमार को हिरासत में लेकर दौराला थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। बता दें कि इसी माह 8 जून को भी मेरठ में लिंग परीक्षण का बड़ा मामला सामने आया था। ईव्ज चौराहे पर स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर में महिला डॉक्टर को लिंग परीक्षण करते हुए मौके पर ही पुलिस ने पकड़ लिया था। इस पूरे मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने मौके से तीनों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हरियाणा की रोहतक, सोनीपत और मेरठ की पीएनडीटी टीमों द्वारा संयुक्त रूप से पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story