×

Meerut News: पंजाब से चल रहा है किसान आंदोलन, बोले - केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह

Meerut News: केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन राष्ट्रीय लोक दल की तरफ से नहीं चल रहा है। किसान आंदोलन पंजाब से चल रहा है।

Sushil Kumar
Published on: 19 Feb 2024 9:13 AM GMT
Meerut News
X

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (Social Media)

Meerut News: न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए क़ानून बनाने और स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे किसानों के आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन सिर्फ पंजाब से चल रहा है। केंद्रीय मंत्री आज यानि सोमवार सुबह मेरठ से सटे जनपद बागपत के पुरा महादेव मंदिर पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के बाद स्थानीय मीडिया से अनौपचारिक रुप से बात कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन राष्ट्रीय लोक दल की तरफ से नहीं चल रहा है। किसान आंदोलन पंजाब से चल रहा है। पहले से ही 22 फसलों पर एमएसपी लागू है और किसानो की मांग के अनुसार एकदम से एमएसपी लागू करना सम्भव भी नहीं है इसके लिए समय चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के साथ है और किसानों की खुशहाली के लिए काम कर रही है।

एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सरकार तो विकास के लिए जो भी कोई कुछ कहती है, वह पक्का पूरा होता है। उधर, केंद्र सरकार और किसानों के बीच रविवार देर रात हुई चौथे दौर की बैठक बेनतीजा रही है। केंद्र सरकार ने किसानों के सामने फसलों के विविधीकरण का प्रस्ताव रखा है, जिसके तहत अलग-अलग फसलें उगाने पर उन्हें एमएसपी पर ख़रीदा जाएगा। किसान नेताओं ने कहा है कि वे सरकार के इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे। उनका यह भी कहना है कि अभी उनकी बाक़ी मांगों पर चर्चा नहीं हुई है.

पुरा महादेव मंदिर आने के सवाल पर गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह ने कहा कि काफी अर्से से मंदिर में आने का मन था लेकिन किसी न किसी कार्य की वजह से आना नहीं हो पा रहा था। आज यहां आकर मन की इच्छा पूरी हुई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story