Meerut News: 50 हजार के इनामी अपराधी राहुल उर्फ रामबाबू को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Meerut News: एसटीएफ की मेरठ इकाई को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि 50,000 का इनामी कुख्यात अपराधी राहुल उर्फ रामबाबू लोनी डिपो, गाजियाबाद पर के पास मौजूद है जो कही जाने की फिराक में खड़ा है।

Sushil Kumar
Published on: 30 May 2024 3:35 PM GMT
Meerut News
X

 Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: यूपी एसटीएफ की मेरठ इकाई ने 50,000 के इनामी अपराधी राहुल उर्फ रामबाबू को आज गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ(स्पेशल टास्क फोर्स) के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने गिरफ्तारी के बाद जानकारी देते हुए आज शाम बताया कि विगत काफी दिनों से उत्तर प्रदेश में वांछित पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था।

आज एसटीएफ की मेरठ इकाई को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि 50,000 का इनामी कुख्यात अपराधी राहुल उर्फ रामबाबू लोनी डिपो, गाजियाबाद पर के पास मौजूद है जो कही जाने की फिराक में खड़ा है। इस सूचना को विकसित करने के उपरान्त तत्परता से कार्यवाही करते हुए एसटीएफ टीम द्वारा थाना प्रभारी लोनी बॉर्डर कृष्ण कुमार मौर्य को अवगत कराते हुए उनको साथ लेकर अभियुक्त राहुल उर्फ रामबाबू को आज दोपहर में लोनी डिपो गेट के पास से गिरफ्तार कर कर लिया गया।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त राहुल उर्फ रामबाबू ने पूछताछ पर बताया कि बीती 5 मई को विक्रम मावी निवासी टीला शहवाजपुर थाना लोनी बॉर्डर गाजियाबाद पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था, जिसमें वह बच गया था। पुनः 11 मई की रात्रि में पाईप लाइन रोड पर विक्रम मावी की घर जाते समय उसकी हत्या कर दिया था। जिस सम्बन्ध में थाना लोनी बॉर्डर, गाजियाबाद में अभियोग पंजीकृत हुआ था तब से अपनी गिरफ्तार से बचने के लिए वह इधर उधर छिपता फिर रहा था तथा आज दिल्ली भागने की फिराक मे था। गिरफ्तार अभियुक्त राहुल उर्फ रामबाबू के विरूद्ध थाना लोनी बॉर्डर, गाजियाबाद में मु0अ0सं0 288/2024 धारा 147/148/149/324/341/307/302/ 120बी भादवि में दाखिल किया गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जायेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story