TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut: यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में महिला समेत दो गिरफ्तार

Meerut News: एएसपी के अऩुसार पूछताछ पर गिरफ्तार महिला तस्कर ने बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करता है।

Sushil Kumar
Published on: 22 Jun 2024 9:54 AM GMT
Meerut: यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में महिला समेत दो गिरफ्तार
X

मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में महिला समेत दो गिरफ्तार  (photo: social media )

Meerut News: स्पेशल टास्क फोर्स,उत्तर प्रदेश (यूपीएसटीएफ) की मेरठ इकाई ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के एक महिला समेत दो सदस्यों को 06.080 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। एसटीएफ मेरठ के एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम जनपद-हजारीबाग, झारखण्ड निवासी शांति कुमारी पत्नी चंदन सिंह और थाना-सिरौली जनपद बरेली निवासी राहुल पुत्र गोकिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से अवैध मादक पदार्थ (अफीम),एक अदद आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइस आदि सामान बरामद किया है।

एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने एसटीएफ की मेरठ इकाई को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदो व सीमावर्ती राज्यों में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। अभिसूचना संकलन के दौरान मुखबिर एवं विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एस0टी0एफ0 टीम को सूचना प्राप्त हुई कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह की एक महिला सदस्य झारखण्ड से अवैध मादक पदार्थ (अफीम) लाकर बरेली व उसके सीमावर्ती राज्य उत्तराखण्ड के सीमावर्ती जनपद उधमसिंहनगर में सप्लाई करती है। वह आज रात्रि में झारखण्ड से लखनऊ होते हुये बरेली उत्तराखण्ड डिपो की बस से आने वाली है।

सूचना पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए एसटीएफ मेरठ यूनिट से उपनिरीक्षक संजय कुमार की अगुवाई में स्थानीय पुलिस एवं महिला उपनिरीक्षक को साथ लेकर बरेली-शाहजहांपुर बाईपास स्थित ग्राम जेड थाना फरीदपुर के पास उत्तराखण्ड डिपो की रोडवेज बस नम्बर यू0के0 04 पीए-1665 में एक महिला के पास से बैग में रखी हुई 05.041 किलो ग्राम अवैध मादक पदार्थ (अफीम) बरामद हुई।

अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी

एएसपी बृजेश कुमार सिंह के अऩुसार पूछताछ पर गिरफ्तार महिला तस्कर ने बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करता है। वह राजू मांझी नि0 गा्रम-चूरचू, जनपद हजारीबाग, झारखण्ड से रूपये 1,05,000/- प्रति किलो के हिसाब से अफीम खरीदकर लाती है। राजू मांझी अपने गॉव में अवैध अफीम की खेती करता है। यह इस अफीम को जनपद बरेली बस स्टैंड पर राहुल नाम के व्यक्ति को देने के लिए आयी थी। बस स्टैड पर पहुंच कर राहुल को फोन करती है, तो वह पैसे लेकर बस स्टैड पर ही आ जाता है और वहीं पर पैसे देकर मादक पदार्थ(अफीम) ले जाता है। राहुल को डेढ़ लाख रूपये प्रति किग्रा के हिसाब से अफीम देती है। इसके पूर्व में भी तीन-चार बार झारखण्ड से अफीम लाकर राहुल को दे चुकी है।

गिरफ्तार महिला अभियुक्त शांति कुमारी के विरुद्ध थाना फरीदपुर जनपद बरेली में मु0अ0सं0 357/ 2024 धारा 8/18/29 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत कराया गया है। गिरफ्तार महिला अभियुक्त शान्ति कुमारी से पूछताछ पर प्राप्त सूचना के आधार पर राहुल उपरोक्त को 01.039 किलो ग्राम अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया।

हाईवे पर सप्लाई करता था मादक पदार्थ

राहुल ने पूछताछ पर बताया कि वह शांति कुमारी उपरेाक्त से झारखण्ड से अफीम मंगाता है और हाईवे पर इसकी सप्लाई करता है। वह काफी समय से अवैध रूप से मादक पदार्थो की तस्करी लिप्त है। राहुल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी से काफी धन अर्जित किया है। गिरफ्तार अभियुक्त राहुल उपरोक्त के विरूद्ध थाना फरीदपुर जनपद बरेली पर मु0अ0सं0 358/2024 धारा 8/18/29 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story