दिन में घर को करते थे टारगेट और रात में चोरी, पुलिस की गिरफ्त में आने पर खोला राज

एसपी सिटी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे नगर क्षेत्र में घूमकर चादर बेचने का काम करते है। दिन में मोहल्लों में घूमकर चादर बेचते समय ही अपना टारगेट चुनते है।

Sushil Kumar
Published on: 17 Aug 2024 11:32 AM GMT
meerut news
X

पुलिस की गिरफ्त में आने पर चोरों ने कबूला जुर्म (न्यूजट्रैक)  

Meerut News: जिले की थाना टीपीनगर पुलिस एवं एसओजी टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर ऐसे दो चोरो को गिरफ्तार किया है जो दिन में मोहल्लों में घूमकर चादर बेचते समय ही अपना टारगेट चुनते और रात में जाकर चुने हुए घरों में चोरी को अंजाम देते थे। गिरफ्तार किये गये चोरो के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात समेत लाखों रुपये से अधिक का चोरी का सामान बरामद किया है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने शनिवार को बताया कि पकड़े गये अभियुक्तों नें पूछताछ में अपने नाम भूमिया का पुल भगवतपुरा थाना ब्रहमपुरी निवासी सौरभ और आकाश बताए हैं। इनकी गिरफ्तारी एक मुखबिर की सूचना पर तब की गई जब गिरफ्तार अभियुक्त रामलीला ग्राउंड में चोरी किया माल आपस में बांट रहें थे। इनका एक साथी अपने हिस्से का जेवर व माल लेकर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया।

एसपी सिटी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे नगर क्षेत्र में घूमकर चादर बेचने का काम करते है। दिन में मोहल्लों में घूमकर चादर बेचते समय ही अपना टारगेट चुनते है और रात में जाकर चुने हुए घरों में चोरी करने की घटना करते है। इसी तरह बीती 7 अगस्त को गिरफ्तार अभियुक्त चादर बेचने के लिए थाना टीपीनगर क्षेत्र में ज्वालानगर गए थे और रात में उन्होंने अपने फरार साथी के साथ मिलकर ज्वालानगर गौरीशंकर मन्दिर के पीछे रहने वाले सतीश कुमार शर्मा के मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

इस घटना के संबंध में सतीश कुमार शर्मा द्वारा दी गई तहरीर में बताया गया था कि अज्ञात चोर वादी के मकान का ताला व लॉकर तोड़कर उसमें रखे जेवरात व 22,000 रुपये चोरी कर ले गये हैं। इस तहरीर के आधार पर पुलिस द्वारा धारा 331(4)/305 बीएनएस बनाम अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध पंजीकृत किया गया था। घटना के खुलासे के लिए थाना स्थानीय स्तर से एक टीम गठित की गयी तथा जनपदीय एसओजी टीम की संयुक्त कार्यवाही से चोरी की घटना में तीन अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आये, जिनमें से आज दो अभियुक्तों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया। बरामदगी के आधार पर धारा 317(2) बीएनएस की बढोत्तरी की गयी है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना टीपीनगर प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह व एसओजी टीम के प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार मिश्रा कर रहे थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story