×

UP Roadways: उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ का एलान, ठेके पर रोडवेज बस अड्डे देने का होगा विरोध

UP Roadways News: रोडवेज कर्मचारी संघ ने कहा कि सरकार बेशक रोडवेज बस अड्डों को किसी को भी बेचे या ठेके दे, लेकिन एक बात सरकार कान खोल कर सुन ले कि रोडवेज के बस अड्डो को रोडवेज कर्मचारी निजी हाथों में जाने नहीं देगा।

Sushil Kumar
Published on: 23 Nov 2023 1:29 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack) 

Meerut News: हाल ही में परिवहन निगम बोर्ड की हुई बैठक में प्रदेश के रोडवेज बस अड्डों को ठेके पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी देने का उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ ने कड़ा विरोध किया है। रोडवेज कर्मचारी संघ ने कहा कि सरकार बेशक रोडवेज बस अड्डों को किसी को भी बेचे या ठेके दे, लेकिन एक बात सरकार कान खोल कर सुन ले कि रोडवेज के बस अड्डो को रोडवेज कर्मचारी निजी हाथों में जाने नहीं देगा। चाहे इसके लिए कर्मचारियों को किसी भी हद तक जाना पड़े।

..तो कॉन्ट्रैक्ट पर दिया जाएगा बस स्टैंड

उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रदेश संगठन मंत्री एवं मेरठ के क्षेत्रीय अध्यक्ष राजीव त्यागी ने आज यहां कहा कि हमें समाचार पत्रों के माध्यम से पता लगा है कि उत्तर प्रदेश में रोडवेज के 20 जोन के 302 बस अड्डों रोडवेज बस अड्डे भी ठेके पर उठाए जाएंगे। इसके बदले में यूपी रोडवेज को एक तय धनराशि दी जाएगी। इन बस अड्डों को किसी एक व्यक्ति, संस्थान को दिया जाएगा। किसी एक व्यक्ति और संस्थान को ठेका देने के बाद बस अड्डे पर स्थिति दुकानों के टेंडर वही करवाएंगे। इस प्रस्ताव के अनुसार, पूरा बस स्टेंड ही कॉन्ट्रैक्ट पर दिया जाएगा। यही नही बस अड्डे और वहां स्थित दुकान भी ठेके में शामिल होंगी, जिस व्यक्ति, संगठन या संस्थान को बस अड्डा ठेके पर दिया जाएगा वो दुकानें का टेंडर का काम अपने अनुसार दे सकते हैं।

कर्मचारी संघ नेता के अनुसार गुजरात का मायाजाल उत्तर प्रदेश में नहीं चलने दिया जाएगा। राजीव त्यागी ने कहा कि दरअसल,सरकार परिवहन निगम को बेचना चाह रही है। इसलिए ऐसे कदम उठा रही है जिससे की परिवहन निगम आर्थिक रुप से जर्जर हो जाए। ताकि फिर घाटे के नाम पर परिवहन निगम को बेचा जा सके। राजीव त्यागी के अनुसार जल्द ही इस मामले में परिवहन निगम से जुड़े अन्य श्रमिक संगठनों से बात कर संयुक्त बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में आगामी रणनीति तय की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story