Meerut News: विनीत शारदा बोले- युवाओं को देश के सच्चे इतिहास से रूबरू होने की ज़रूरत

Meerut News: विनीत शारदा ने कहा कि देश के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के युवाओं के उत्थान हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे है।

Sushil Kumar
Published on: 11 Oct 2024 3:54 PM GMT
Vineet Aggarwal
X

Vineet Aggarwal  (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Meerut News: भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा ने आज यहां कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा युवा देश है। अगर देश को कोई आगे बढ़ा सकता है तो वो युवा बल है। विनीत अग्रवाल शारदा स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के गणेश शंकर विद्यार्थी सुभारती पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, निर्वाचक साक्षरता क्लब व एनएसएस के संयुक्त तत्त्वावधान में ‘लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए युवाओं में चुनावी जागरूकता’ विषय पर आयोजित गोष्ठी को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि युवा का तात्पर्य उम्र से नहीं सोच से है,किसी भी उम्र का व्यक्ति युवा हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र के हर व्यक्ति को वोटर आईडी कार्ड बनवा लेना चाहिए और लोकतंत्र की सबसे बड़े त्योहार में अपनी प्रतिभागिता दर्ज करानी चाहिए। उन्होंने युवाओं को इतिहास के प्रति जागरूक करते हुए कहा की हमारे इतिहास से बहुत छेड़छाड़ की गई है। सही एवं स्पष्ट जानकारी प्राप्त करना हमारे लिए अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि देश के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के युवाओं के उत्थान हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमारा देश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 2047 विकसित भारत मिशन के तहत विश्व के सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की और अग्रसर है।

मतदान किसी भी लोकतांत्रिक देश की सबसे बड़ी शक्ति

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी के थपलियाल ने कहा कि मतदान किसी भी लोकतांत्रिक देश की सबसे बड़ी शक्ति है। मतदान आपका अधिकार है । अतः आप इसका इस्तेमाल सोच समझकर सही प्रत्याशी का चुनाव करके करें। साथ ही उन्होंने कहा की युवाओं को लोकतांत्रिक देश के महत्त्व को समझना होगा तथा देश को विकसित बनाने में सहयोग करना होगा।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ एससी थलेड़ी ने इस मौके पर कहा की देश को मजबूत करने के लिए युवाओं का योगदान जरूर है। व्याख्यान का समापन अनुष्का बादली क्लब अध्यक्ष द्वारा सभी अतिथियो का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग तृतीय वर्ष की छात्रा पलक टंडन ने किया। इस दौरान शिकेब मजीद, शैली शर्मा, राम प्रकाश तिवारी, हिमांशु सहित प्रिंस चौहान, कपिल गिल, कुलदीप, बिजेन्द्र व पत्रकारिता विभाग, प्राकृतिक चिकित्सा, पॉलिटेक्निक, कृषि, विधि, फिजियोथेरेपी, पैरामेडिकल, नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थी उपस्थित रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story