Meerut: 'सरकार की योजनाएं धरातल पर क्यों नहीं', करप्शन को लेकर सुर्खियों में चल रहे MDA से बीजेपी नेता का सवाल

Meerut Development Authority: अंकित चौधरी ने यह सवाल भी पूछा कि, 'माननीय मुख्यमंत्री जी ने इन्वेस्टर्स समिट कराई थी। जिसमें बहुत से निवेशकों ने आपो प्रोजेक्ट दिये थे। परन्तु अभी तक भी उन्हें कोई जगह क्यों नहीं आवंटित की जा सकी है।

Sushil Kumar
Published on: 21 Nov 2023 11:01 AM GMT
Meerut News
X

एमडीए की बैठक (Social Media)

Meerut News: भ्रष्टाचार को लेकर सुर्खियों में चल रहे एमडीए (Meerut Development Authority) पर ताजा हमला भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी ने मंगलवार (21 नवंबर) को किया। मेडा की अनियमितताओं को लेकर मेरठ विकास प्राधिकरण(मेडा) के उपाध्यक्ष से मिले बीजेपी के इस नेता ने 7 सवाल पूछे। इनमें पहला सवाल ई.डब्लू.एस., एल.आई.जी. स्कीम को लेकर पूछा गया है।

इस सवाल में बीजेपी नेता ने जो कि, डीएन डिग्री कॉलेज छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं ने पूछा कि, 'EWS, एल.आई.जी. स्कीम में जो मकान बिल्डरों द्वारा बनाए गए हैं। उन सबकी स्थिति जर्र-जर्र हालत में है। यही नहीं इनका आवंटन भी अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है। आखिरकार सरकार की यह योजना धरातल पर पूरी क्यों नहीं हो सकी है।'

'अभी तक जगह क्यों नहीं आवंटित हुई'

अपने इस पत्र में अंकित चौधरी ने यह सवाल भी पूछा कि, 'माननीय मुख्यमंत्री जी ने इन्वेस्टर्स समिट कराई थी। जिसमें बहुत से निवेशकों ने आपो प्रोजेक्ट दिये थे। परन्तु अभी तक भी उन्हें कोई जगह क्यों नहीं आवंटित की जा सकी है। गढ़ रोड स्थित राधा गोविन्द मंडप के समीप हल्दीराम के आउटलेट के बारे में पत्र में पूछा गया है कि इसका नक्शा कितना पास था और उसमें निर्माण किया गया है। इसका कोई मानक या कोई जांच की गई है या नहीं। पत्र में मुख्यमंत्री के पोर्टल पर पिछले दो महीने में की गई शिकायतों के निराकरण के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।'

मेडा के मानक पूरा कर रहे होटल-मंडप-अस्पताल

बीजेपी नेता अंकित चौधरी ने अपने इस पत्र में शहर में बड़ी मात्रा में खुल रहे होटलों, मंडपों एवं अस्पताल का जिक्र करते हुए पूछा है कि क्या यह मेडा सभी मानक पूरे कर रहे हैं। यदि नहीं कर रहे तो इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जा चुकी है। बीजेपी नेता के अनुसार शहर में बड़ी मात्रा में खुल रहे होटलों,मंडपों एवं अस्पतालों में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण शहर में जाम लगा रहता है। बीजेपी नेता ने पूछा है कि, आखिर किस आधार पर मेडा ने ऐसे होटलों,मंडपों एवं अस्पतालों का नक्शा पास किया है। नक्शा पास करने वाले मेडा के अधिकारियों के खिलाफ जांच हुई है अथवा नहीं। यदि नहीं हुई तो तुरन्त जांच कराई जाये। बीजेपी नेता के अनुसार मेडा की तमाम अनियमितताओं की जानकारी मुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव को भी उनके द्वारा दी गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story