Meerut News: 12 जून 2003 को शहीद जवान की विधवा को सालों बाद भी कृषि भूमि आवटंन का इंतजार

Meerut News: सविता देवी के पति अनिल कुमार 12 जून 2003 को शहीद हो गये थे। प्रार्थिनी को कृषि भूमि हेतु आवटंन का प्रस्ताव पारित किया गया था तथा उक्त प्रस्ताव शासन की स्वीकृति होकर शासन आज तक पत्रावली वापिस नहीं आयी है। इसका खुलासा...

Sushil Kumar
Published on: 19 July 2024 12:11 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Newstrack) 

Meerut News: सविता देवी के पति अनिल कुमार 12 जून 2003 को शहीद हो गये थे। प्रार्थिनी को कृषि भूमि हेतु आवटंन का प्रस्ताव पारित किया गया था तथा उक्त प्रस्ताव शासन की स्वीकृति होकर शासन आज तक पत्रावली वापिस नहीं आयी है। इसका खुलासा आज जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह की उपस्थिति में हुई। इस माह की सैनिक बन्धु बैठक में उस समय हुआ जब शहीद जवान की पत्नी सविता देवी ने बैठक में मौजूद अधिकारियों के समक्ष अपन दुखड़ा सुनाया। बैठक में पुलिस विभाग से सम्बंधित शिकायते भी रही, परन्तु बैठक में पुलिस विभाग का कोई अधिकारी मौजूद नहीं दिखा। बताया गया कि कावड़ यात्रा की वजह से पुलिस विभाग से कोई भी अधिकारी आज की बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचा।

इस बैठक में अकेली सविता देवी अपनी फरियाद लेकर पहुंचने वाली नहीं थी। बल्कि और भी भूतपूर्व सैनिक और उऩके परिवार के लोग पहुंचे थे। बैठक में भूतपूर्व सैनिक अनीत कुमार निवासी-कुली जन, सरधना,मेरठ के खेत से अवैध खनन की जांच के लिए उन्होने एडीएम एफ0आर0 से मिलने हेतु कहा गया। एक्स हवलदार सुशील कुमार निवासी ग्राम-नीमका तहसील मवाना के रहने वाले है, उनका एक साल से जमीन विवाद चल रहा है, आज की सैनिक बन्धु बैठक में जमीन की पैमाईश हेतु अपर जिलाधिकारी (नगर) से मिलने को कहा गया। जिन भूतपूर्व सैनिकों का बंदूक लाइसेंस रूका हुआ है, उस पर भी जल्द कार्यवाही की बात की गई है। भूतपूर्व सैनिको ने बताया कि निचले स्तर पर लाईसेन्स का कार्य रूका हुआ है और दस्तावेज अधिकारी तक प्रस्तुत नही किये जाते है। बंदूक लाईसेन्स के पंजीकरण/नवीनीकरण न होने की वजह से भूतपूर्व सैनिक कल्याण निगम में रोजगार हेतु पंजीकरण नही करा पा रहे है जिससे नौकरी मिलने में समस्या उत्पन्न हो रही है।

आज की बैठक मे आदेश किया गया कि भूतपूर्व सैनिक के लंबित मामले खासकर के जमीन के विवाद एक निश्चित समय में निस्तारित किए जाएं। बैठक के अन्त में कैप्टन राकेश शुक्ला, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने सभी का धन्यवाद किया व प्रशासन से जल्द समस्याओ के निस्तारण कराने का प्रयास किया। इस अवसर पर आदेश कुमार, नायब तहसीलदार मवाना व शलेन्द्र सिंह, तहसीलदार मेरठ, कर्नल वेटरन्स डी.एस.वर्मा, सब एरिया की ओर से उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story