×

Aligarh News: विधायकों की बात किनारे करके जबरन आयोजित हुई निरस्त बैठक

Aligarh News: अलीगढ़ गांगिरी ब्लॉक में पंचायत बैठक होनी थी, जो विधायकों द्वारा पहले से ही कैंसिल कर दी गई थी। इसके बावजूद विधायकों की बात को दरकिनार कर बैठक को आयोजित करा दिया गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 March 2023 12:21 PM GMT
The meeting canceled by the MLAs was held forcefully in Aligarh
X

अलीगढ़: विधायकों द्वारा निरस्त की गई बैठक को जबरदस्ती आयोजित की गई

Aligarh News: अलीगढ़ गांगिरी ब्लॉक में पंचायत बैठक होनी थी, जो विधायकों द्वारा पहले से ही कैंसिल कर दी गई थी। इसके बावजूद भी विधायकों की बात को दरकिनार कर कैंसिल की हुई बैठक को बीडीओ द्वारा आयोजित करा दिया गया। इस बैठक के आयोजन से स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बैठक में आए राकेश यादव ने बताया कि जैसा हमको पिछले सप्ताह अवगत कराया गया था, उसी हिसाब से हम काम कर रहे हैं। सभी लोग ब्लॉक गांगिरी जनपद अलीगढ़ के प्रांगण में उपस्थित हुए हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा के यहां पर चार मार्च को मीटिंग होनी निश्चित हुई थी। जिसके बाद अब सरकार की तरफ से आदेश आए हुए हैं और स्थानीय विधायक, सांसद ने भी कहा है कि यह मीटिंग फिलहाल कैंसिल रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीडीओ साहिबा ने सारे आदेशों को दरकिनार कर अपनी मर्जी से जबरदस्ती ये बैठक करा दी है। राकेश यादव ने कहा कि जबरदस्ती बैठक कराना ठीक नहीं है, क्या किसी का आदेश कोई मायना नहीं रखता।

क्यों हुआ बहिष्कार

इस बारे में विकास खंड अधिकारी स्मृति अवस्थी ने बताया कि हमारे यहां बीडीसी की बैठक आयोजित की गई थी, जो हर छह माह से पूर्व पंचायत की बैठक आयोजन में होती है। बैठक में जो बीडीसी मेंबर प्रधानी में सदस्य होते हैं उपस्थित होते हैं। वो अपने प्रस्ताव यहां पर प्रस्तुत करते हैं। पूर्व में कुछ तरह का बहिष्कार यहां शुरू हुआ था, जो पूर्व प्रत्याशी थे उनके द्वारा इसमें अवरोध उत्पन्न करने का प्रयास किया गया था।

बैठक में ज्यादातर बीडीसी इसमें उपस्थित

लेकिन बैठक सुचारू रूप से चली, ज्यादातर बीडीसी इसमें उपस्थित थे। अभी बैठक नहीं कराए जाने के आदेश के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्हें इस बैठक की वजह से ये परेशानी हुई कि अगर पहले ही कंफ़र्म कर दिया जाता कि इसका आयोजन कब होगा तो वो अपनी समस्या अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से यहां उठा सकते थे, लेकिन अब ठीक से ऐसा नहीं हो सका।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story