×

राममंदिर के लिए 21- 22 जनवरी खास, नृपेन्द्र मिश्र समेत संघ पदाधिकारियों की बैठक

दो दिवसीय बैठक में मंदिर निर्माण के दौरान इस्तेमाल होने वाले मैटेरियल और नींव की डिजाइन पर चर्चा की जाएगी। मंदिर निर्माण समिति की यह बैठक 21 और 22 जनवरी को अयोध्या के सर्किट हाउस में होगी।

Roshni Khan
Published on: 20 Jan 2021 5:06 AM GMT
राममंदिर के लिए 21- 22 जनवरी खास, नृपेन्द्र मिश्र समेत संघ पदाधिकारियों की बैठक
X
राममंदिर के लिए 21- 22 जनवरी खास, नृपेन्द्र मिश्र समेत संघ पदाधिकारियों की बैठक (PC: social media)

लखनऊ: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर गुरूवार को फिर से तेजी दिखेगी। राममंदिर की नींव को लेकर राममंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन एवं पीएमओ से सेवानिवृत्त हुए पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र अयोध्या आ रहे हैं जहां वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मंदिर निर्माण को लेकर नई दिशा तय करेंगे। इससे साफ है कि मंदिर निर्माण का काम जल्द ही षुरू करा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन चार खिलाड़ियों को मिला इनाम

नृपेंद्र मिश्र बैठक करने के लिए 20 जनवरी की रात अयोध्या पहुंचेंगे

दो दिवसीय बैठक में मंदिर निर्माण के दौरान इस्तेमाल होने वाले मैटेरियल और नींव की डिजाइन पर चर्चा की जाएगी। मंदिर निर्माण समिति की यह बैठक 21 और 22 जनवरी को अयोध्या के सर्किट हाउस में होगी। राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र बैठक करने के लिए 20 जनवरी की रात अयोध्या पहुंचेंगे। बैठक में संघ के पदाधिकारी भी शामिल होने की उम्मीद है। बैठक में संघ के कई पदाधिकारी भी उपस्थिति रहेगें।

कारसेवकपुरम में होने वाली इस बैठक में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ-साथ मंदिर निर्माण के लिए निर्माण कंपनी लार्सन टूब्रो और टाटा कंसल्टेंसी के एक्सपर्ट इंजीनियर भी शामिल होंगे। इसके अलावा इस दो दिवसीय बैठक में राम मंदिर का मॉडल बनाने वाले सोमपुरा परिवार के आशीष सोमपुरा भी शामिल होंगे।

जनवरी के अंत तक निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा

बतातें चलें कि राम मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था एलएंडटी सहित टाटा कंसलटेंट इंजीनियर्स और आइआइटी चेन्नई, मुंबई, दिल्ली आदि संस्थाओं सहित नेशनल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों ने अब नए सिरे से नींव की डिजाइन तय की है। नींव डिजाइन दोनों निर्माण कंपनी टीसी व एलएनटी ने तैयार कर लिया है। जनवरी के अंत तक निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। भूगर्भ की तैयारियां पूरी की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:पंजाब में सामने आया बर्ड फ्लू का पहला मामला, रुपनगर के सैंपल पॉजिटिव

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय कह चुके हैं कि फरवरी से 39 माह की अवधि में मंदिर का निर्माण पूरा किए जाएगा। 39 माह में मंदिर निर्माण पूर्ण होने का लक्ष्य गत वर्ष पांच अगस्त से तय किया गया था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया था।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story