×

मीटिंग में मोबाइल पर व्यस्त रहे दारोगा जी, ठेंगे पर गया लाॅ एंड आॅर्डर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में अनोखी होली खेलने की परंपरा है। होली के बाद यहां लाॅट सहाब का जुलूस निकाला जाता है। जुलूस के जरिए एक समुदाय को निशाना बनाया जाता है। यही कारण है कि होली से कई दिन पहले पुलिस प्रशासन अपना होमवर्क शुरू कर देता है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 March 2019 1:12 PM GMT
मीटिंग में मोबाइल पर व्यस्त रहे दारोगा जी, ठेंगे पर गया लाॅ एंड आॅर्डर
X

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में अनोखी होली खेलने की परंपरा है। होली के बाद यहां लाॅट सहाब का जुलूस निकाला जाता है। जुलूस के जरिए एक समुदाय को निशाना बनाया जाता है। यही कारण है कि होली से कई दिन पहले पुलिस प्रशासन अपना होमवर्क शुरू कर देता है। लगातार पुलिस प्रशासन की तरफ से थानों पर पीस कमेटी की मीटिंग की जाती है।

यह भी पढ़ें.....कानपुर: केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रविवार को डीएम और एसपी के नेतृत्व में गांधी भवन में एक मीटिंग की गई जिसमें दोनों समुदाय के लोगों को बुलाया गया था। इस मीटिंग में शहर थानों में तैनात दारोगा को भी बुलाया गया था, लेकिन उन दरोगा की लापरवाही मीटिंग में ही देखने को मिल गई। उधर डीएम और एसपी अपसी सौहार्द कैसे बनाया जाए बता रहे थे। इधर दो दारोगा मोबाइल में इतना व्यस्त थे कि लगता था कि मीटिंग से उनका कोई लेनादेना नहीं था। फिलहाल इस बार पिछली होली के कैमरों की रिकार्डिंग देखकर जिला प्रशासन हुड़दंगियों पर कार्रवाई की बात कर रहा है।

यह भी पढ़ें.....आम चुनाव से ठीक पहले जानें कैसे बनवाएं वोटर आईडी?

मीटिंग में डीएम एसपी से लेकर शहर दरोगा और शहर के संभ्रांत लोग आए थे। सभी डीएम और एसपी की बातों सुन रहे थे, लेकिन मीटिंग मे बैठे दो दारोगा ऐसे थे जिनको डीएम और एसपी की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। दारोगा को सिर्फ मोबाईल पर व्यस्त थे। उनको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि ये मीटिंग कितनी महत्वपूर्ण है। जिसकी जुलूस की तैयारी खुद डीएम और एसपी कर रहे हैं। लेकिन उनकी मीटिंग दरोगा उनकी बातों को सुने बगैर सिर्फ मोबाइल पर टाईम पास कर रहे थे।

यह भी पढ़ें.....CISF के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, जवानों के लिए ड्यूटी ही इनका त्यौहार

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story