×

Mathura: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने वृंदावन में की बाबा नीम करोली के दर्शन, राजनीतिक बयानों से बनाई दूरी

अपने मथुरा दौरे के दौरान सत्यपाल मलिक ने राजनीतिक सवालों से दूरी बनाए रखी। राज्यपाल इस दौरान मीडिया से रूबरू हुए। कहा, कि 'उनकी बाबा के प्रति दर्शन करने से पहले से ही श्रद्धा है।'

Nitin Gautam
Published on: 18 Aug 2022 12:29 PM GMT
meghalaya governor satya pal malik mathura visit baba neem karoli ashram in vrindavan
X

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Mathura News : अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) गुरुवार (18 अगस्त) को मथुरा के वृंदावन पहुंचे। वृंदावन में गवर्नर सत्यपाल मलिक ने परिक्रमा मार्ग स्थित बाबा नीम करोली आश्रम पहुंचे। वहां उन्होंने समाधि के दर्शन और पूजा-अर्चना की। आश्रम पहुंचने पर मेघालय के राज्यपाल का भव्य स्वागत किया गया।

हालांकि, अपने मथुरा दौरे के दौरान सत्यपाल मलिक ने राजनीतिक सवालों से दूरी बनाए रखी। राज्यपाल इस दौरान मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा, कि 'उनकी बाबा के प्रति दर्शन करने से पहले से ही श्रद्धा है।'

चौधरी चरण सिंह भी 'बाबा' को मानते थे

मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक गुरुवार को उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी मथुरा पहुंचे। सत्यपाल मलिक आए दिन अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, इस बार उन्होंने राजनीतिक बयानों से दूरी बनाए रखी। राज्यपाल मलिक ने इस दौरान मीडिया से कहा, कि 'उनकी बाबा के प्रति दर्शन से पूर्व से ही श्रद्धा और आस्था है।' उन्होंने कहा, चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) 'बाबा' को बहुत मानते थे। मेरी बहन भी बाबा के दर्शन करने हर साल आती हैं।' मेघालय के गवर्नर ने बताया, कि 'उनकी भी बाबा के दर्शन की इच्छा थी। लेकिन जब बाबा चाहते हैं, तभी वह यहां आ सके।'

पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का काफिला दोपहर 12:30 बजे वृंदावन परिक्रमा मार्ग स्थित बाबा नीम करोली (Baba Neem Karoli) आश्रम पहुंचा। आश्रम पहुंचने पर मथुरा के एसपी सिटी मार्तन प्रकाश सिंह, एसपी ट्रैफिक हरेंद्र कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे ने उनकी अगवानी की। इसके बाद मथुरा पुलिस की तरफ से उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया।

समाधि पर की पूजा-अर्चना

मथुरा पुलिस (Mathura Police) की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक बाबा नीम करौरी की भजन कुटिया पहुंचे। यहां राज्यपाल ने बाबा की तस्वीर का वैदिक मंत्रोच्चार के मध्य पूजन अर्चन किया। करीब 15 मिनट तक पूजा-अर्चना करने के बाद राज्यपाल ने बाबा की आरती की।

आश्रम प्रबंधन ने किया राज्यपाल का स्वागत

बाबा नीम करोली के दर्शन के बाद आश्रम प्रबंधन से जुड़े नगर निगम के उपसभापति राधा कृष्ण पाठक, धर्म गुरु अनुराग कृष्ण पाठक ने राज्यपाल को दुपट्टा पहनाया और बाबा की एक छवि व कंबल भेंट किया। इस दौरान व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने भी उनका स्वागत किया और उनको गाय की प्रतिमा भेंट की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story