×

Shamli News: कांधला चेयरमैन हाजी वाजिद हसन पर लगा धर्म परिवर्तन व लव जिहाद के मामलों में संलिप्त होने का आरोप

Shamli: सभासद दीपक सैनी ने प्रेसवार्ता कर कांधला चेयरमैन हाजी वाजिद पर आंतकियों से सम्बंध होने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 24 March 2022 11:55 AM GMT (Updated on: 24 March 2022 1:11 PM GMT)
Shamli News: कांधला चेयरमैन हाजी वाजिद हसन पर लगा धर्म परिवर्तन व लव जिहाद के मामलों में संलिप्त होने का आरोप
X

Shamli News: शामली जनपद में एक बार फिर धर्मांतरण (conversion) और लव जिहाद (love jihad) का मामला सामने आया है। कुछ दिनों पहले कांधला कस्बे से हिन्दू लड़की का नाम बदल कर मुस्लिम लड़के से निकाह का मामला आया था, उसी में अब कांधला के एक सभासद ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रेसवार्ता की और कांधला चेयरमैन हाजी वाजिद पर आंतकियों से सम्बंध होने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। पीड़ित सभासद ने चैयरमैन और उसके लोगों से अपनी जान का खतरा बताया है। तो वहीं अब मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से उक्त मामले में शिकायत करने की बात कही है।

दरअसल, मामला कांधला थाना क्षेत्र (Kandhla police station area) के कस्बा कांधला का है, जहां पर बीते हफ्ते रिहान नाम के मुस्लिम लड़के ने हिन्दू नाम की पूजा लड़की से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की और फिर जालसाजी करते हुए निकाह कर लिया। उसने लड़की का अपने क्षेत्रीय सभासद से धर्म परिवर्तन करते हुए नाम परिवर्तन का जाली सर्टिफिकेट बनवाने की कोशिश की लेकिन क्षेत्रीय सभासद दीपक सैनी ने उसको मना कर दिया।


धमकी देता हुआ नगर पालिका से सर्टिफिकेट बनवा लिया

धमकी देता हुआ आरोपी रिहान नगर पालिका से सर्टिफिकेट बनवा कर ले आया और फिर उसको दिखाने लगा। मामला उजागर होने पर पीड़ित सभासद दीपक सैनी ने थाने में तहरीर देकर जालसाजी करते हुए सर्टिफिकेट बनवाने के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसको लेकर आज सभासद ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कांधला में धर्म परिवर्तन के दर्जनों ऐसे मामले हैं, जो हिंदू लड़कियों के साथ नाम परिवर्तन कर मुस्लिम लड़कों ने उनके साथ निकाह कर लिया है।


इस मामले में कांधला चेयरमैन हाजी वाजिद उनका साथ देता है और उनके जाली सर्टिफिकेट तैयार करवाता है। पीड़ित सभासद ने आरोप लगाया है कि हाजी वाजिद देश के खिलाफ षड्यंत्र करने वाले लोगों के साथ संबंध रखता है। गोकशी और धर्म परिवर्तन व लव जिहाद के मामलों में भी उसकी संलिप्तता है।


वहीं पीड़ित सभासद ने दिल्ली के जेएनयू (JNU) में देश के खिलाफ नारेबाजी करने वाले कश्मीर के उमराव के साथ फोटो प्रेस के सामने वायरल की और आरोप लगाया कि देश के दुश्मनों के साथ इसकी मित्रता है और आतंकवादी संगठनों से संबंध रखने की भी बात कही ।


हाजी वाजिद हसन के खिलाफ कई मुकदमें

पीड़ित सभासद का आरोप है कि हाजी वाजिद हसन अपने भाई साजिद व्यवसायिक रूप बुल्ला पुत्र कण मंजूर हसन निवासी कांधला ने उत्तर प्रदेश में लगभग 50 मुकदमे दर्ज हैं, जो बागपत मुरादाबाद, गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, लखनऊ, प्रदेश के अन्य जनपदों में 307, 302 गोवध व तस्करी और पशु क्रूरता के मामले दर्ज हैं।


यह भू-माफिया, गौ-तस्करी नशे का बड़ा कारोबारी है । वहीं जब चेयरमैन हाजी वाजिद हसन से बात करने की कोशिश की गई तो उनके दोनों नंबर स्विच ऑफ मिले है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story