Lakhimpur Khiri: कूडे कचरे से पटें तालाब पर बनेगा स्मृति पार्क

Lakhimpur Khiri: धौरहरा में पूर्व सहकारिता मंत्री स्व पटेल रामकुमार वर्मा की स्मृति मे पार्क निर्माण के लिए चिन्हित तालाब में नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र से निकला हुआ कचरा डालकर पाटने का प्रयास जारी है।

Prashant Dixit
Published on: 12 Nov 2022 11:35 AM GMT
Lakhimpur Khiri News
X

Lakhimpur Khiri News (Social Media)

Lakhimpur Khiri News: धौरहरा में पूर्व सहकारिता मंत्री स्व पटेल रामकुमार वर्मा की स्मृति मे पार्क निर्माण के लिए चिन्हित तालाब में नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र से निकला हुआ कचरा डालकर पाटने का प्रयास जारी है। आबादी के बीच स्थिति तालाब को पाटने के लिए कूडे को पूर्व मे भी डालने का प्रयास किया गया था। बाद में शिकायत पर काम रोक दिया गया था। पुनः नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा दो दिनो से कचरा डालने का क्रम जारी है।

नगर पंचायत क्षेत्र धौरहरा में आबादी के बीचो बीच स्थिति हथकुण्डा तालाब का शिलान्यास व पूजन अर्चन निघासन विधायक शशांक वर्मा व उनके परिजनो ने दिसम्बर 2021 में किया था। क्योकि इसी तालाब पर पूर्व सहकारिता मंत्री स्व पटेल रामकुमार वर्मा की स्मृति मे पार्क बनना था। इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी होकर करोड़ों का टेन्डर हुआ था। ठेकेदार द्वारा अभी तक कोई काम नही कराया गया है। हां नगर पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा नगर क्षेत्र से एकत्र किये जा रहे कूडे से तालाब पाटने का प्रयास चल रहा है।

तराई के क्षेत्र मे बे मौसम बरसात से जहरीले मच्छरो का प्रकोप जग जाहिर है। सरकारी से निजी अस्पतालों में सिर्फ बुखार से पीडित लोगो की लाईने दिखती है। मगर इन सभी बातो से बेखबर नगर पंचायत प्रशासन सिर्फ तालाब पाटने के लिए कचरे को नगर क्षेत्र के भीतर जमा करने पर तुला है। इस मामले में अधिशासी अधिकारी धौरहरा वीरेंदर कुमार यादव ने बताया तालाब की गहराई 7 फिट तक है। ठेकेदार को टेन्डर में दो फिट तक बताया गया है।इसी लिये कचरे से भरान कराया जा रहा है। इस प्रकरण मे एस,डी,एम धीरेन्द्र सिहं ने बताया कि पार्क निर्माण प्रस्तावित है।आबादी के बीचो- बीच कचरा डालना गलत है क्षेत्र के ज्यादातर लोग बुखार से संक्रमित है।

उधर इस पूरे प्रकरण में जिलाधिकारी का कहना है कि समाधान दिवस के मौके पर व्यापारियों तथा शहर के दूसरे संगठन के लोगो के साथ जाम व प्रदूषण समेत शहर की कई समस्याओ को लेकर बातचीत हुई,जिनके समाधान के लिए सम्बन्धित विभाग को आवश्यक निर्देश दिये गये है,जल्दी ही समाधान निकाल लिया जायेगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story