TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: मेरी माटी मेरा देश अभियान अंर्तगत घर- घर से एकत्रित किया गया माटी व चावल, वीरों के लिए शुरू हुआ अभियान

Siddharthnagar News: पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि यह अभियान वीरों को सम्मान देने के लिए शुरू किया गया है। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम भारतीय अखण्डता का प्रतीक है।

Intejar Haider
Published on: 10 Sep 2023 11:49 AM GMT
Siddharthnagar News
X

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज नगर पंचायत के सुभाषनगर वार्ड बूथ संख्या 87 व इंदिरानगर बूथ संख्या 11 में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ कलश लेकर घर-घर जाकर मिट्टी व अच्छत एकत्र करते हुए शहीदों को नमन किया। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि यह अभियान वीरों को सम्मान देने के लिए शुरू किया गया है। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम भारतीय अखण्डता का प्रतीक है। शहर से लेकर गांव तक प्रत्येक घर की एक मुठ्ठी माटी व चुटकी भर अच्छत (चावल हल्दी लगा हुआ) कलश में एकत्रित की जा रही है। जिसके लिए प्रत्येक वार्ड व बूथ में भाजपा कार्यकर्ताओं की टोली काम कर रही है। उन्होंने बताया कि देश के बलिदानी, वीर वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए मेरी माटी-मेरा देश अभियान की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गांव के एक सामान्य व्यक्ति को देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश की माटी से जोड़ना है।

वीरों को सम्मान देने के लिए शुरू हुआ अभियान

पूर्व विधायक ने मोदी सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि एक ओर देश के हर गरीब को निःशुल्क राशन, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, आयुष्मान कार्ड, गैस कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, जन धन खाता तथा हर घर बिजली और हर घर नल से जल की योजनाएं लागू की, जिसका लाभ हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 तथा 35 ए की समाप्ति, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उज्जैन का महालोक तथा प्रयागराज का दिव्य भव्य कुम्भ, कोविड महामारी पर नियंत्रण और निःशुल्क टीकाकरण के साथ ही जी 20 की अध्यक्षता तथा मंगलयान और चंद्रयान मिशन को भी पूरा करके पूरी दुनिया को भारत का लोहा मनवाया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न केवल राष्ट्र सशक्त हुआ है, बल्कि देश विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है। भारत विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने 2024 में पुन: नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाने के लिए आह्वान किया। इस दौरान मधुसूदन अग्रहरि, शत्रुहन सोनी, कमलेंद्र त्रिपाठी, संतोष पासवान, राजन अग्रहरि, सभासद प्रतिनिधि राजेश, सभासद प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, प्रेम पाण्डेय, धर्मेश पाण्डेय, अनिल आदि सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story