×

Moradabad में भाई चारा कमेटी का संदेश, कहा- मुफ्त राशन गरीब का अधिकार

केंद्र सरकार (central government) की आर्थिक नीतियों को देश के लिए विनाशकारी बताते हुए कहा कि जनता का ध्यान बांटने के लिए ही भाजपा देश में नफरत का एजेंडा भी चला रही है।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 May 2022 1:42 PM GMT
Message of Bhai Chara Committee in Moradabad, said- Free ration is the right of the poor
X

 मुरादाबाद: पूर्व सांसद सुभाषनी अली

Moradabad: कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (Communist Party Marxist) के भाईचारा सम्मेलन (Bhai Chara Committee) में पोलित ब्यूरो सदस्य पूर्व सांसद सुभाषनी अली (Former MP Subhashani Ali) ने केंद्र सरकार (central government) की आर्थिक नीतियों को देश के लिए विनाशकारी बताते हुए कहा कि जनता का ध्यान बांटने के लिए ही भाजपा देश में नफरत का एजेंडा भी चला रही है। मुफ्त राशन को गरीब का अधिकार बताते हुए पूर्व सांसद बोलीं-प्रदेश सरकार खराब राशन बांट रही है वह भी भीख की तरह।

भीख की तरह राशन बात रही हे प्रदेश सरकार

चक्कर की मिलक स्थित बैंक्वेट हाल में हुए भाईचरा सम्मेलन में सुभाषनी अली केंद्र व प्रदेश सरकार पर खूब बरसीं, उन्होंने कहा कि देश में भाईचारा तोड़ने की साजिश रची जा रही है। देश पर राज करने वालों की नीतियां गरीबों और आम देशवासियों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि अस्सी रुपये का राशन देने के लिए सरकार ने अपने प्रचार को दो सौ रुपये का थैला बनाया था।

महंगाई चरम पर है

उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। करोड़ों युवाओं ने निराश होकर नौकरी की उम्मीद छोड़ दी है। सरकार अपनी विफलताओं पर नफरत का पर्दा डाल रही है। महंगाई चरम पर है और नरेंद्र मोदी विदेशी दौरे के दौरान पूरी दुनिया की भूख मिटाने की बात करते हैं। उनके बयान और नीतियों से आटा महंगा हुआ तो दो दिन में ही निर्यात पर पाबंदी लगानी पड़ी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने देश को आर्थिक तौर पर खोखला कर दिया है। सामाजिक तौर पर वर्ग व्यवस्था को बढ़ावा दे रहे हैं। समाज में एक दूसरे पर अविश्वास लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा मनुस्मृति के आधार पर देश को चला रही है।

भाईचारा समितियां बनाएंगे प्रत्येक जिले में

उन्होंने कहा कि देश एकता से चलेगा। इसलिए पार्टी भाईचारा सम्मेलन कर रही है। पश्चिमी उप्र का भाईचारा सम्मेलन भी शीघ्र किया जाएगा, साथ ही प्रत्येक जिले में भाईचारा समितियों का गठन किया जाएगा जिसमें सभी वर्गों व राजनीतिक दलों के समाज के लिए कार्य करने वाले लोगों को शामिल किया जाएगा। सम्मेलन की अध्यक्षता नफीसुद्दीन व संचालन विक्रम सिंह एडवोकेट ने किया। सम्मेलन का उद्घाटन डीपी सिंह ने किया। कामरेड थान सिंह, अतीक अहमद, जैनब जहां, सुभाष सिंह, एसपी सिंह, मोहम्मद गाजी, मनोज कुमारी, केहर सिंह, रोहिताश राजपूत, असलम, चांद खां, बुलंदशहर के चंद्रपाल आदि उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story