×

मेट्रो गो स्मार्ट कार्ड से यात्री 15 अप्रैल से क​र सकेंगे सिटी बसों में सफर

सिटी परिवहन की बसों में यात्री 15 अप्रैल से गो स्मार्ट से यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जा रहा है।इससे यात्रियों को यात्रा करने में सहूलियत मिलेगी।

Dhananjay Singh
Published on: 1 April 2019 3:59 PM GMT
मेट्रो गो स्मार्ट कार्ड से यात्री 15 अप्रैल से क​र सकेंगे सिटी बसों में सफर
X

लखनऊ: सिटी परिवहन की बसों में यात्री 15 अप्रैल से गो स्मार्ट से यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जा रहा है।इससे यात्रियों को यात्रा करने में सहूलियत मिलेगी।

सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने सोमवार को बताया कि मेट्रो गो स्मार्ट कार्ड धारक 15 अप्रैल से सिटी बसों में सफर कर सकेंगे। इसके लिए सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सिटी बस की एमएसटी अब स्मार्ट कार्ड में जारी करने की तैयारी चल रही है। समस्या इस बात की आ रही है कि स्मार्ट कार्ड में एमएसटी बनवाने पर मिलने वाली 20 प्रतिशत किराये में छूट यात्रियों को कैसे दी जाए। इस बात को लेकर दोनों विभागों में अभी पेंच फंसा हुआ है।

यह भी देखें:-आरजेडी में बगावत, तेजप्रताप यादव ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा

प्रबंध निदेशक ने बताया कि सिटी परिवहन और मेट्रो के आईटी सेल के अधिकारियों की बैठक अगले सप्ताह होगी। इस बैठक में यात्रियों को छूट देने का हल निकाला जाएगा। फिलहाल सिटी बस की एमएसटी चार अलग-अलग प्रकार के यात्रियों के लिए जारी होती है। इनमें सामान्य नागरिक, वरिष्ठ नागरिक, 10 वीं कक्षा तक छात्र-छात्राएं व 10 वीं के ऊपर 21 वर्ष तक की छात्र-छात्राएं शामिल हैं। ये एमएसटी शून्य से 20 किलोमीटर से अधिक के सफर के लिए होती है।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story