×

Sonbhadra News: 13 माह तक अधेड़ को बनाए रखा बंधक, खिलाती रही नशे की गोलियां

Sonbhadra News: सोनभद्र के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे में एक अधेड़ को 13 माह तक बंधक बनाकर जमीन अपने नाम करा लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Dec 2022 8:27 AM GMT
In order to grab land in Sonbhadra, a middle-aged man was kept hostage for 13 months and fed drugs
X

सोनभद्र में जमीन हड़पने के लिए अधेड़ को 13 माह तक बंधक बनाये रखा खिलाती रही नशे की गोलियां: Photo- Social Media

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj police station area) के रामगढ़ कस्बे में एक अधेड़ को 13 माह तक बंधक बनाकर रखने, नशे की गोलियां खिलाने, पुलिस की सक्रियता के बाद दूसरी जगह छिपाने, दो बीघे से अधिक जमीन अपने नाम करा लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद पीड़ित को मुक्त कराने के साथ ही, एसपी के निर्देश पर पन्नूगंज पुलिस ने आरोपी महिला और उसके रिश्तेदार पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। उनकी तलाशी के साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पहले मकान में रखा कैद, पुलिस हुई सक्रिय तो दूसरी जगह कर दिया गायब, दिलवंती पत्नी जग्गू पाल निवासी बकवार थाना पन्नूगंज के मुताबिक बीच में उसके पति की मानसिक हालत कुछ खराब हो गई थी। इसका फायदा उठाकर पन्नूगंज थाना क्षेत्र के नारंग गांव निवासी नीलम पत्नी ओमप्रकाश, जो वर्तमान में रामगढ़ कस्बे में ब्लॉक के पीछे रहती है, ने जग्गू को अपने मकान में बंधक बना लिया।

10 महीने तक मकान के अंदर ही कैद रखा

आरोप है कि उससे 10 महीने तक मकान के अंदर ही कैद रखा गया। इस दौरान नशे की गोलियां खिलाने के साथ ही उसका उत्पीड़न किया जाता रहा। दिलवंती की शिकायत पर जब पुलिस सक्रिय हुई तो जग्गू को रामगढ़ से हटाकर कोन भेज दिया गया। आरोप है कि नीलम ने वहां अपने रिश्तेदार उमेश पासवान पुत्र दीनानाथ पासवान निवासी चांचीकला की मिलीभगत से उसके घर तीन माह तक छिपा कर रखा।

पुलिस की मदद से पीड़िता को मुक्त कराया

मामले की सच्चाई जांचने के दौरान जब पुलिस को हकीकत मामले हुई तो महिला पुलिस की मदद से पीड़िता को चाचीकला से मुक्त कराया गया। इसके बाद जग्गू पाल ने एसपी डॉ. यशवीर सिंह के यहां जाकर पूरी घटना की जानकारी दी। बताया कि नशे की गोली खिलाकर उसकी 2 बीघा 6 बिस्वा जमीन भी बैनामा करा ली गई है। एसपी के निर्देश पर पन्नूगंज पुलिस ने आईपीसी की धारा 232, 347, 385 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। मामले की विवेचना दरोगा राजेश कुमार पांडेय को सौंपी गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story