मजदूरों के लिए घर वापसी बनी मौत की वजह: फिर हुआ हादसा, रौंदते हुए निकल गयी कार

मजदूर कभी किसी ट्रक, तो कभी पैदल या साईकिल के जरिए ही घर वापसी को निकल पड़ते हैं। घर वापसी को लेकर उन्ह यहीं जल्दबाजी मजदूरों की जान खतरे में डाल रही है।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां NH 30 पर लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर एक इनोवा गाड़ी ने सड़क किनारे बैठकर मजदूर को रौंद हुई। बताया जा रहा है कि गाडी के ब्रेक फेल होने के कारण कार अनियंत्रित हो गयी। मामले में पुलिस ने इनोवा गाड़ी को कब्जे में लिया है।

गाजियाबाद से बिहार जा रहा मजदूर इनोवा गाड़ी ने रौंदा

जानकारी के अनुसार सोमवार को ये हादसा प्रदेश के रायबरेली जिले में नेशनल हाईवे 30 पर स्थित हरचंदपुर थाना क्षेत्र के डिडौली गांव के पास हुआ। यहां साइकिल से चल कर गाजियाबाद से बिहार जा रहे मजदूरो का जत्था हाईवे के किनारे बैठकर भोजन कर रहा था। तभी एक इनोवा गाड़ी यमराज बनकर पहुंची। इनोवा गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया और वो सड़क से पटरी की तरफ भागी और मजदूर को रौंदते हुए खड़ी हो गई।

सड़क किनारे भोजन कर रहा था मजदूर

थानाध्यक्ष हरचंदपुर अनिल सिंह ने बताया कि इनोवा गाड़ी पर सवार होकर लोग जालंधर से जिले के डीह गांव आ रहे थे। उन्होंने बताया कि गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया है। वही मजदूर की लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ये भी पढ़ेंः हो जाइए तैयार: फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन? इन राज्यों ने PM मोदी से की मांग

एमपी में पांच मजदूरों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि इसके पहले हैदराबाद से ट्रक के जरिये यूपी लौट रहे 20 मजदूर एमपी में सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। जिसमे पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। वहीं अन्य कई घालय हो गए थे। इतना ही नहीं अस्पताल में जांच के दौरान एक मजदूर में कोरोना के लक्षण भी मिले थे।

घर लौट रहे मजदूरों के साथ लगातार हादसे

कोरोना वायरस के मद्देनजर 25 मार्च से लॉकडाउन का एलान हो गया, ऐसे में बाहरी राज्यों में कई लोग फंस गए। इनमे से ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोग हैं, जो घर वापसी के लिए काफी परेशान है। ऐसे में बॉर्डर सील होने और आवागमन के साधनों की उपलब्धता न होने के चलते ये मजदूर कभी किसी ट्रक, तो कभी पैदल या सायकिल के जरिए ही घर वापसी को निकल पड़ते हैं। घर वापसी को लेकर उन्ह यहीं जल्दबाजी मजदूरों की जान खतरे में डाल रही है।

नरेंद्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।