गाजियाबाद: दूध डेयरी के ट्रक ने कुत्ते को बेरहमी से कुचला, FIR दर्ज

गाजियाबाद में दूध की डेरी के ट्रक ने कुत्ते को कुचल दिया,जिससे कुत्ते की दर्दनाक मौत हो गई।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Ashiki
Published on: 10 April 2021 6:02 PM GMT
गाजियाबाद: दूध डेयरी के ट्रक ने कुत्ते को  बेरहमी से कुचला, FIR दर्ज
X

फोटो- सोशल मीडिया 

गाजियाबाद: गाजियाबाद में दूध की डेरी के ट्रक ने कुत्ते को कुचल दिया,जिससे कुत्ते की दर्दनाक मौत हो गई।इस मामले से जुड़ा हुआ दर्दनाक लाइव सीसीटीवी भी सामने आया है। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

हॉर्न बजाने से नहीं हटा कुत्ता, तो गाड़ी से कुचल दिया

वीडियो में देखा जा सकता है कि दूध की गाड़ी काफी तेजी से आ रही होती है,और रोड पर बैठे हुए स्ट्रीट डॉग को कुचल देती है। इसके बाद डेरी के ट्रक का ड्राइवर ट्रक के पीछे की तरफ लाता है, और फिर साइड से ट्रक को लेकर आगे बढ़ जाता है।साहिबाबाद में जब ये हादसा हुआ,तो आसपास के कई अन्य स्ट्रीट डॉग भी मौके पर आ गए।जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पीपल्स फॉर एनिमल ने इस मामले में साहिबाबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई है। संस्था की सदस्य सुरभि रावत का कहना है, कि जब ट्रक के ड्राइवर और डेरी संचालक से इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश की गई,तो उन्होंने संस्था के लोगों के साथ भी गलत व्यवहार किया।ट्रक ड्राइवर ने बोला कि उसने कुत्ते को हॉर्न बजाकर हटाने की कोशिश की थी,लेकिन कुत्ता नहीं हटा।वीडियो अब जमकर वायरल भी हो रहा है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

मामले से जुड़ा हुआ सीसीटीवी साहिबाबाद पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी के आधार पर जांच करके संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।हालांकि अभी तक मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर पुलिस ने जानकारी नहीं दी है। देखना होगा की पुलिस कब तक मुकदमा दर्ज करती है

पशु क्रूरता अधिनियम में दर्ज होते हैं ऐसे मामले

आपको बता दें इस तरह के मामले पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज किए जाते हैं। दोषी पाए जाने पर ऐसे मामले में 3 से 7 साल तक की सजा के भी प्रावधान होते हैं। पुलिस इस बात पर जांच-पड़ताल मुख्य रूप से करेगी,कि यह हादसे का मामला है। या फिर जानबझकर ट्रक को स्ट्रीट डॉग पर बेरहमी से चढ़ा दिया गया।हालांकि सीसीटीवी में यह साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि इलाके से ट्रक काफी तेज गति से जा रहा था,और शायद रफ्तार पर काबू नहीं होने की वजह से बेजुबान जानवर की जान चली गई।

Ashiki

Ashiki

Next Story