×

फिरोजाबाद-गोरखपुर से लाखों की शराब बरामद, माफियाओं में मचा हड़कंप

बता दें कि फिरोजाबाद जिला आबकारी टीम ने रविवार को सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की देशी शराब बरामद किया गया ।

By
Published on: 29 Jan 2017 6:29 AM GMT
फिरोजाबाद-गोरखपुर से लाखों की शराब बरामद, माफियाओं में मचा हड़कंप
X

फिरोजाबाद/ गोरखपुरः आचार संहिता के मद्दे नजर शराब और कच्ची शराब के फल फूल रहे उद्योगों पर आज फिर से प्रशासन का डंडा चला है। बता दें कि यूपी के फिरोजाबाद और गोरखपुर में पुलिस ने शराब और कच्ची शराब के अड्डों पर छापेमारी की। जिसमें लाखों की शराब बरामद की गई और कई कुंतल कच्ची शराब नष्ट कर दी गई।

बता दें कि फिरोजाबाद जिला आबकारी टीम ने रविवार को सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की देशी शराब बरामद किया। आबकारी पुलिस ने 1 स्कॉर्पियो और 1 केंटर से 118 पेटी हरियाणा की शराब बरामद की है। जिसकी कीमत 5 से 6 लाख रुपए है जोकि चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए लाई गई थी।

वहीं रविवार को गोरखपुर के तिवारिपुर थाना क्षेत्र के बहरामपुर में एसपी सिटी और सीओ कोतवाली के नेतृत्व में कच्ची शराब के अड्डों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में 1500 कुंतल लहन को नष्ट किया गया और दर्जनों भट्ठियों को तोड़ा गया। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि बार-बार प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद भी कच्ची शराब का कारोबार फल फूल रहा है। फिर भी प्रशासन इसे पूर्ण रूप से इस क्षेत्र में कच्ची शराब खत्म करने का दावा कर रहा है।

जबकि अभी कुछ दिन पहले भी बहरामपुर में ही कच्ची शराब पर छापेमारी की गई थी। अब देखने की बात यह है कि प्रशासन की बात कितना सही साबित होती है। वहीं गोरखपुर एसपी सिटी ने कहा हम लोग निरंतर इस अभियान को चला रहे और आगे भी इसे जारी रखेंगे।

वहीं फिरोजाबाद आबकारी अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि चुनाव के लिए ये शराब लाई जा रही थी। इसकी कीमत 5 से 6 लाख रुपए है। हमने दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। आबकारी निरीक्षक और उनकी टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

Next Story