×

Ballia News: मंत्री अनिल राजभर ने अखिलेश पर साधा निशाना, दावा- अब तक योगी सरकार ने 14 लाख से अधिक रोजगार दिये

Ballia News: मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नकारात्मक सोच रखते हैं। उन्हें अगर बचा खुचा राजनैतिक अस्तित्व बचाना है तो जन भावनाओं का आदर करना सीखें।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 11 March 2023 4:39 PM GMT (Updated on: 11 March 2023 4:42 PM GMT)
X

बलिया: मंत्री अनिल राजभर ने अखिलेश पर साधा निशाना, दावा- अब तक योगी सरकार ने 14 लाख से अधिक रोजगार दिये

Ballia News: उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को नकारात्मक सोच का आदमी करार दिया। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें बचा-खुचा राजनैतिक अस्तित्व बचाना है तो जन भावनाओं का आदर करना सीखें और झूठ फरेब की राजनीति को बंद कर दें। अनिल राजभर शनिवार को बलिया के बेलथरारोड के चौकियां मोड़ पर आयोजित वृहद रोजगार मेला के कार्यक्रम में शामिल होने आये थे।

मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नकारात्मक सोच रखते हैं। उन्हें अगर बचा खुचा राजनैतिक अस्तित्व बचाना है तो जन भावनाओं का आदर करना सीखें। झूठ फरेब की राजनीति को बंद कर दें। ट्विटर-ट्विटर खेलना बंद कर दे। सोशल मीडिया की राजनीति बंद कर दें। धरती पर उतरें तब उन्हें पता चलेगा कि गरीब, नौजवान मोदी जी से किस तरह से प्यार करता है।

अनिल राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव आरक्षण व पिछड़े वर्ग के विरोधी हैं। चार बार बनी सपा की सरकार में यह साबित हो गया है। उनको सिर्फ अपना परिवार व अपने लोग दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि चार बार की सरकार के आंकड़े उठा कर देख लें। जनता जब इनको सरकार से बाहर कर देती है तो इनको आरक्षण याद आने लगता है। हम विकास की बात करते हैं तो यह जाति की बात करते हैं। हम मुद्दे की बात करेंगे तो वह परिवार की बात करेंगे।

मीडिया के मनोरंजन के साधन हैं ओपी राजभर: अनिल राजभर

अनिल राजभर ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर हमला करते हुए कहा कि वह मीडिया के मनोरंजन के साधन भर हैं। उन्होंने पूर्व सांसद हरि नारायण राजभर की ओम प्रकाश राजभर के जेल में होने संबंधी मांग पर कहा कि सरकार इस पर विचार करेगी।

योगी सरकार ने अब तक 14 लाख लोगों को रोजगार दिये

मंत्री अनिल राजभर ने योगी सरकार के रोजगार को लेकर उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए दावा किया है कि सरकार रोजगार के मसले पर गंभीर है। उन्होंने दावा किया है कि सरकार ने 2017 से अब तक 14 लाख से अधिक नौकरी सरकारी क्षेत्र से लेकर निजी क्षेत्र , संविदा व आउट सोर्सिंग के जरिए दी गई है।

"2 साल में 27 लाख रोजगार का दावा"

उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के माध्यम से उत्तर प्रदेश में एक करोड़ रोजगार सृजन होगा। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के किनारे उद्योगों का समूह स्थापित करेंगे। इससे भी एक करोड़ रोजगार सृजन होगा। उन्होंने बताया कि सेवायोजन पोर्टल पर 27 लाख नौजवानों ने पंजीकरण कराया है। हमारी प्राथमिकता दो साल में 27 लाख नौजवानों को रोजगार देने की है।

"50 हजार से अधिक नौजवानों का हुआ रजिस्ट्रेशन"

मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि दुनिया भर से डाक्टर, इंजीनियर, पैरा मेडिकल स्टाफ और नर्सिंग स्टाफ की मांग आ रही है। जापान , कोरिया, गल्फ देशों से बड़े पैकेज के साथ डिमांड है। विदेश में नौकरी के लिए बनारस में दो प्लेटफार्म दिया है। 50 हजार से अधिक नौजवानों ने अपना पंजीकरण कराया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story