×

Lakhimpur Kheri News: प्रभारी मंत्री ने देखी निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति, दिए निर्देश

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में शनिवार को प्रभारी मंत्री आशीष पटेल ने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया, जमीनी हकीकत जानी।

Himanshu Srivastava
Published on: 25 March 2023 8:45 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: प्रभारी मंत्री ने देखी निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति, दिए निर्देश
X

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में शनिवार को प्रभारी मंत्री आशीष पटेल ने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया, जमीनी हकीकत जानी। इस दौरान विधायक योगेश वर्मा, विनोद शंकर अवस्थी, मंजू त्यागी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने मेडिकल कॉलेज परियोजना लागत, टाइमलाइन पूछी। पीडब्ल्यूडी भवन खंड एक्सईएन अशोक कुमार ने बताया कि इस परियोजना की लागत 261 करोड़ है। वही निर्माण की टाइमलाइन बताते हुए मेडिकल कॉलेज निर्माण के संबंध में सभी जरूरी जानकारी दी। मंत्री के पूछने पर बताया कि गुणवत्ता नियंत्रण की समस्त टेस्टिंग पीएमसी एवं संबंधित कांट्रेक्टर द्वारा कार्य स्थल पर स्थापित प्रयोगशाला में मानकों के अनुरूप समय-समय पर की जाती है। वही मटेरियल की थर्ड पार्टी टेस्टिंग प्रत्येक त्रैमासिक को आईआईटी बीएचयू द्वारा कराया जा रहा है। मंत्री ने निर्माण की धीमी प्रगति पर कार्यदाई संस्था से कारण जाना, निर्देश दिए कि गुणवत्ता के साथ दी गई टाइमलाइन में निर्माण कार्य को पूरा करें।

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर जोर

प्रभारी मंत्री ने कहा कि मेडिकल कालेज निर्माण परियोजना व्यापक जनहित की हैं। सरकार जिले में मेडिकल कालेज के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। यह शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य मिशन मोड में तय समय में हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर जोर देते हुए चेताया भी है कि निर्माण कार्यों में अनावश्यक लेटलतीफी पर जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी। निर्देश दिए कि प्रोजेक्ट मैनेजर साइट पर रहें। यदि कहीं मैनपॉवर कम हो तो अतिरिक्त की व्यवस्था तत्काल की जाए। परियोजना की साप्ताहिक समीक्षा सहित भौतिक निरीक्षण करने को कहा।

प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी निरंतर मेडिकल कॉलेज निर्माण का अनुश्रवण, पर्यवेक्षण करें। हर निरीक्षण की रिपोर्ट डीएम को भेजें। इस दौरान मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की संरचना के संबंध में कई प्रश्न किए।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story