×

Firozabad News: मंत्री धर्मपाल सिंह बोले, स्वामी प्रसाद का बयान घृणित और निंदनीय

Firozabad News: मंत्री धर्मपाल सिंह ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए एक विवादित बयान पर कहा कि रामेति से रामा जो सब में रमण कर रहा है, वह राम है।

Brajesh Rathore
Published on: 23 Jan 2023 5:42 PM GMT
X

फिरोजाबाद: मंत्री धर्मपाल सिंह ने स्वामी प्रसाद मोर्य के रामचरितमानस पर दिए गए बयान को घृणित और निंदनीय बताया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए एक विवादित बयान पर बोलते हुए कहा कि, रामेति से रामा जो सब में रमण कर रहा है, वह राम है। राम प्राण है। राम जीवन का आधार है। ऐसे लोग लगातार पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं और अब भी ऐसा बयान दिया है। जो घृणित है। जितनी निंदा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से ऐसे बयान की कड़ी भर्त्सना करता हूँ और इसकी निंदा करता हूं। ऐसे लोग निंदा के ही पात्र हैं प्रशंसा के नहीं।

एक सवाल पर की तीसरा मोर्चा बन गया है, ऐसे में निकाय चुनाव में या 2024 के लोकसभा चुनाव में क्या कोई फर्क पड़ेगा पर मंत्री ने कहा मोर्चे पहले भी बन चुके और भारतीय जनता पार्टी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। आप लोगों के माध्यम से यह कहना चाहता हूं,'' जब देश आजाद हुआ तो कांग्रेस अंग्रेजो की बी टीम थी। माननीय मोदी जी ने कांग्रेस मुक्त भारत का आह्वान किया है और धीरे-धीरे भारत कांग्रेस मुक्त हो रहा है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत, अतुल्य भारत जिसकी कोई तुलना नहीं है। और मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्र का गौरव बढ़ रहा है और जगतगुरु की श्रेणी में दुनिया में विश्व गुरु के रूप में भारत देखा जाएगा।''

उत्तर प्रदेश में योगी राज देश में मोदी राज

यह पूछने पर कि शिवपाल और अखिलेश यादव साथ आ गए हैं और मैनपुरी में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था। आने वाले चुनाव में भी फर्क पड़ सकता है क्या, के जबाव में उन्होंने कहा कि देखिए आप के उदाहरण में कोई दम नहीं है हम रामपुर की लोकसभा सीट जीते जो कभी नहीं जीतते थे।आजमगढ़ की लोकसभा जीते जो कभी नहीं जीतते थे और अब रामपुर की विधानसभा भी जीते हैं जनता की बिल्कुल ध्वनि मत से एक मत से आवाज है कि उत्तर प्रदेश में योगी राज देश में मोदी राज।

आवारा पशुओं के मुद्दे पर मंत्री ने कहा यह बात गंभीर है और मैं आपके इस विषय से सहमत भी हूं आवारा पशु से किसान परेशान हैं वास्तव में हम 20 जनवरी से लेकर 20 फरवरी तक एक बड़ा अभियान चला रहे हैं।और आज इस को लेकर जिला प्रशासन के साथ इस सबन्ध में हमारी मीटिंग भी है हमारा प्रयास है कि इसी मार्च तक, कठिन काम है आप पूछोगे तो फिर हम बताएंगे और 20 जनवरी से लेकर 20 फरवरी तक यह अभियान और मार्च तक निराश्रित गोवंश को आश्रय स्थल तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है।

नगर निगम की मेयर का चुनाव भी जीतेंगे

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी विधायकों सांसदों से बात की है की अप्रैल और मई में चुनाव कराएंगे।ओर उन्हें आदेशित किया है की वह चुनाव की तैयारी में जुट जाएं भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में कहां तक मजबूत है। यहां का मैं प्रभारी भी हूं और भारतीय जनता पार्टी फिरोजाबाद में इस चुनाव को लेकर बहुत मजबूत है हम सभी वार्ड भी जीतेंगे और नगर निगम की मेयर का चुनाव भी जीतेंगे।

biबागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप पर मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि,''देखिए देश आस्था का है और हमारी आस्था सभ्यता से निकली है और वैसे लोग विश्वास करते हैं। मैं एक उदाहरण बताता हूं एक बार मैं हरिद्वार गया था वहां पर एक फोटो कलाकार का था।महिला कलाकार का फोटो एक रिक्शा पोलर उनको देवी समझकर उसकी पूजा करता था पहले उस पर एक रिक्शा था लेकिन पूजा करने से धीरे-धीरे उस 5 रिक्से हो गए 5 रिक्से के बाद उसने एक कार खरीद ली ऐसे ही वह बढ़ता गया और यह बात में हरिद्वार की कह रहा हूं और आस्था में सभ्यता है और जो भी हमारे,देखिए कठिनाई तो होती है लेकिन मैं इससे अलग एक बात बताना चाहता हूं देश को दिशा देने का काम कभी राजनेताओं ने नहीं किया देश को दिशा देने का काम संत महात्माओं ने किया है,संत महात्माओं में कभी गड़बड़ी भी हो जाती है लेकिन हमारा देश संतों का देश है सभ्यता का देश है हम उनका सम्मान करते हैं।''

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story