×

Sonbhadra News: अटल विद्यालय के निर्माण में खामी पर भड़के मंत्री, जमकर लगाई फटकार, दी चेतावनी

Sonbhadra News: गुरमुरा में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय (Atal Residential School) के निर्माण में खामी देख मंत्री भड़क उठे और संबंधित एजेंसी के मैनेजर को जमकर फटकार लगाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Sep 2022 2:21 PM GMT
Minister furious over the defect in the construction of Atal Vidyalaya, reprimanded fiercely, warned
X

सोनभद्र: अटल विद्यालय के निर्माण में खामी पर भड़के मंत्री अनिल राजभर

Sonbhadra News: श्रम एवं सेवायोजन, समन्वय विभाग मंत्री अनिल राजभर (Minister Anil Rajbhar) ने बृहस्पतिवार को जिले का दौरा कर विभिन्न कार्यों का हाल जाना। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कई निर्देश दिए। गुरमुरा में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय (Atal Residential School) के निर्माण में खामी देख मंत्री भड़क उठे और संबंधित एजेंसी के मैनेजर को जमकर फटकार लगाई। कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराने का निर्देश दिया और इस बात की हिदायत दी कि किसी भी हाल में मानक विहीन कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

दोपहर बाद सोनभद्र पहुंचे मंत्री ने सबसे पहले सर्किट हाउस में संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और उन्हें योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री का काफिला लगभग साढे चार बजे गुरमुरा में निर्मित हो रहे अटल आवासीय विद्यालय पहुंचा। यहां उन्होंने आवासीय विद्यालय का प्रोजेक्ट (डेमो) देखा। इसके बाद उसके आधार पर एक - एक कार्य का निरीक्षण किया।

कार्यों की गुणवत्ता में खामी पर नाराज हुए मंत्री

इस दौरान कार्यों की गुणवत्ता में खामी पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधितों को फटकार लगाई और कार्य में सुधार लाते हुए गुणवत्तापूर्ण कार्य की हिदायत दी। कहा कि प्रदेश की सरकार 65 करोड़ की लागत वाले इस विद्यालय का निर्माण आदिवासियों में शिक्षा के उन्नयन और आदिवासी छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए किया जा रहा है। कहा कि आने वाले सत्र तक विद्यालय का निर्माण कार्य पूरी तरह पूर्ण हो जाए, इसका संबंधित विशेष ख्याल रखें।

बस्तीवासियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी

दिसंबर 2022 तक कार्य को पूर्ण करने की समय सीमा तय की गई है। इसको देखते हुए तेजी से और गुणवत्ता परक कार्य कराया जाए। अटल आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के बाद मंत्री अनिल राजभर पास स्थित घसिया बस्ती पहुंचे। बस्तीवासियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी। उसके समाधान के लिए संबंधितों को निर्देशित करते हुए कहा कि यहां के लोगों को पक्का मकान और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story