×

Varanasi News: मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का वाराणसी में प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने किया उद्घाटन

Varanasi News: मुर्दहा में ग्राम पंचायत सचिवालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अनेक ग्रामीण आवासों पर कलश लेकर पहुंचे और माटी का संग्रह किया, जिसे प्रदेश स्तर से दिल्ली पहुंचाया जायेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Sep 2023 9:29 AM GMT
Meri Mati Mera Desh program in Varanasi
X

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम  (photo: social media )

Varanasi News: मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अन्तर्गत आज ग्राम पंचायत सचिवालय मुर्दहा से वाराणसी के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि के रूप में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि सीमा पर हमारे देश के जवान रक्षा कर रहे हैं, जिसकी बदौलत हम चैन की सांस ले रहे हैं। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री के निर्देशन में अपने देश के शहीद वीर जवानों को याद करने और उनके प्रति अपनी श्रद्धा प्रदर्शित करना है। देश के शहीद हमारे देश के प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न परिवारों से आकर देश की रक्षा में अपना जीवन अर्पित कर दिया। इसलिए प्रदेश और देश के हर भूभाग की माटी का संग्रह कर उसे देश की राजधानी तक पहुंचाया जायेगा।

मुर्दहा में ग्राम पंचायत सचिवालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अनेक ग्रामीण आवासों पर कलश लेकर पहुंचे और माटी का संग्रह किया, जिसे प्रदेश स्तर से दिल्ली पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर शपथ ग्रहण तथा पौध रोपण कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआ।


जिले के सभी गांवों से निकलेगा कलश-

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत वाराणसी के सभी गांव से कलश में मिट्टी का संग्रह किया जाएगा। सभी गांव से कलाश होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचेगा। जिला मुख्यालय से राजधानी लखनऊ के लिए सभी कलश रवाना होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर कलश को दिल्ली के लिए रवाना करेंगे। वाराणसी के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने आज से इस कार्यक्रम की शुरूआत किया।


सभी ब्लॉक और तहसील से होकर गुजरेगी यह यात्रा-

वाराणसी के सभी ब्लॉक और तहसीलों से होकर यह यात्रा जिला मुख्यालय पहुंचेगी जिला मुख्यालय से राजधानी लखनऊ के लिए यह यात्रा रवाना होगी। इस यात्रा से गांव-गांव में शहीदों के प्रति जागरूकता भी बढ़ेगी और लोग शहीदों के बारे में जानेंगे भी। उत्तर प्रदेश के सर गांव और कस्बे से यह यात्रा होकर गुजरेगी। देश के वीर जवानों के प्रति लोग सच्ची श्रद्धा भी प्रकट करेंगे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story