×

Chitrakoot News: जिला अस्पताल में अव्यवस्था देख भड़के मंत्री, कहा- होगी कड़ी कार्यवाही

Chitrakoot News: मंत्री जयवीर सिंह ने आज जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कहा जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार लाएं नहीं तो आप लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कराई जाएगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 30 April 2022 2:39 PM GMT
Minister Jaiveer Singh inspected the district hospital, angry seeing the disorder
X

 चित्रकूट: जिला अस्पताल का निरीक्षण करते मंत्री जयवीर सिंह

Chitrakoot News: पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश (Department of Tourism and Culture Uttar Pradesh) के मंत्री जयवीर सिंह (Minister Jaiveer Singh) ने आज जिला अस्पताल (district hospital) का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने मरीजों से स्वास्थ्य एवं दवाओं के बारे में जानकारी ली। पूछा कि दवाएं आपको अस्पताल से मिल रही हैं कि बाहर से मंगाया जाता है? इस पर मरीज गायत्री देवी, सोहन, कुंता देवी आदि ने बताया कि दबाएं जिला चिकित्सालय से ही प्राप्त हो रही हैं, तत्पश्चात उन्होंने जच्चा-बच्चा बार्ड, जनरल वार्ड पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों एसएनसीयू वार्ड आदि का निरीक्षण कर मरीजों को फल वितरित किया।

एक जनरल बार्ड में वर्न का मरीज भर्ती था जिसमें अधीक्षक जिला चिकित्सालय डॉक्टर राजेश खरे को सख्त निर्देश दिए कि इस वार्ड से इस मरीज को वर्न वार्ड में भर्ती कराया जाए, एक जनरल वार्ड के निरीक्षण के दौरान मैकी उम्र 30 वर्ष थाना रैपुरा के ग्राम चरदहा जिसका इलाज चल रहा था लेकिन उसकी मृत्यु हो गई थी जिसको देखकर माननीय मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल से कहा कि जिला अस्पताल का जो चिकित्सक इस मरीज का इलाज कर रहा था उसकी जांच करा कर सख्त कार्यवाही कराएं मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अधीक्षक जिला चिकित्सालय को सख्त निर्देश दिए की जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार लाएं नहीं तो आप लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कराई जाएगी।

डॉक्टर भगवान का रूप होता है- मंत्री जयवीर सिंह

उन्होंने कहा कि डॉक्टर भगवान का रूप होता है आप लोगों को सरकार द्वारा अच्छी सुविधाएं दी जा रही हैं इसके बावजूद भी लापरवाही की जा रही है इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, मंत्री जयवीर सिंह ने पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों के माता पिता एवं अभिभावकों से बच्चों के स्वास्थ्य लाभ आदि के बारे में जानकारी की तथा उन्होंने कहा कि आप लोग इन बच्चों के खान-पान में विशेष ध्यान दें ताकि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे।


मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जब तक अधीक्षक जिला चिकित्सालय की नियुक्ति मूल रूप में नहीं हो पा रही तब तक आप जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को देखें किसी भी मरीज को कोई असुविधा नहीं 2होनी चाहिए सरकार की मंशा के अनुरूप जनता को स्वास्थ्य लाभ दिलाया जाए।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी, सहित अध्यक्ष जिला पंचायत अशोक जाटव, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री जिला प्रभारी देवेश कोरी, भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी बी एल गुप्ता, बाल विकास परियोजना अधिकारी पहाड़ी महेंद्र कुमार पटेल, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story