×

रठौंडा मंदिर: अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता- नकवी

अल्पसंख्यक मामलों के केन्द्रीय राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रामपुर के ऐतिहासिक रठौंडा मंदिर पहुंचे। उन्होंने रठौंडा मंदिर पर प्रत्येक वर्ष में आयोजित होने वाले 15 दिवसीय मेले का फीता काटकर उद्घाटन किया।इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति, संस्कार और सच्चाई को हालांकि समझने में समय लगेगा लेकिन उसे समझना चाहिए।पीएम मोदी को पूरी दुनिया में शांति और विश्वास का प्रतीक बताते हुए

Anoop Ojha
Published on: 12 Feb 2018 8:21 AM GMT
रठौंडा मंदिर: अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता- नकवी
X
रठौंडा मंदिर: अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता- नकवी

रामपुर:अल्पसंख्यक मामलों के केन्द्रीय राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रामपुर के ऐतिहासिक रठौंडा मंदिर पहुंचे। उन्होंने रठौंडा मंदिर पर प्रत्येक वर्ष में आयोजित होने वाले 15 दिवसीय मेले का फीता काटकर उद्घाटन किया।इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति, संस्कार और सच्चाई को हालांकि समझने में समय लगेगा लेकिन उसे समझना चाहिए।पीएम मोदी को पूरी दुनिया में शांति और विश्वास का प्रतीक बताते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के चारों कोनों पर वह अमन और विश्वास का प्रतीक बने हुए हैं।पूरी दुनिया उनकी तरफ बहुत ही उम्मीदों और विश्वास के साथ देख रही है। साथ ही वह देश के लिए विकास का मिशन बने हुए हैं। यह हर भारतवासी के लिए गर्व का विषय है।

रठौंडा मंदिर: अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता- नकवी रठौंडा मंदिर: अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता- नकवी

दहशतगर्द और आतंकवादियों को खात्मा होगा

मोदी सरकार का वक्त खत्म होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब वक्त शुरू हो रहा है। अमन और सौहार्द सबको साथ लेकर चलने में मदद करता है यही वजह है कि आज रठौंडा के ऐतिहासिक मेले में वह पहुंचे। जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दों के मरने के सवाल पर श्री नकवी ने कहा कि दहशतगर्द और आतंकवादियों को खात्मा होगा।मुख्तार अब्बास नकवी ने मेले का शुभारंभ करने के बाद मंदिर में आरती की और जलाभिषेक किया। इस दौरान उन्हें तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे और उन्हेंाने श्री नकवी का हार फूल मालाओं से स्वागत किया।

लाखों की संख्या लोग पहुंचते हैं रठौंडा मंदिर

बताते चले कि जिले में रियासत कालीन नवाबों ने रठौंडा मंदिर का निर्माण करवाया था। रठौंडा ग्राम में स्थित खेत में शिव की मूर्ति निकलने पर रियासत काल के नवाब हामिद अली खां ने करीब दो सौ साल पहले इसका निर्माण खुद करवाया था, जिसकी ख्याति सिर्फ जिले में नहीं बल्कि देश के कोने कोने श्रद्धालु यहां पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं। हर साल यहां रठौंडा मेले का आयोजन किया जाता है जिसमें लाखों की संख्या लोग पहुंचते हैं।हर साल फागुन माह में यहां शिवलिंग का जलाभिषेक किया जाता है। सावन माह में प्रत्येक सोमवार को यहां मेला लगता है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story