×

Prayagraj News: मंत्री नन्दी की मौजूदगी में प्रयागराज में 33,554 करोड़ रुपये के निवेश पर लगेगी मोहर

Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने कहा कि असीम संभावनाओं के उत्तर प्रदेश में देश, विदेश के साथ ही घरेलू निवेशकों का भी यूपी में निवेश के लिए विश्वास बढ़ा है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 14 Jan 2023 3:02 PM GMT
presence of Minister Nand Gopal Gupta Nandi investment millions
X

presence of Minister Nand Gopal Gupta Nandi investment millions (Social Media)

Prayagraj News: धर्म एवं आस्था की नगरी प्रयागराज में औद्योगिक विकास एवं रोजगार के लिए रविवार का दिन काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। क्योंकि रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी की मौजूदगी में प्रयागराज में 33,554 करोड़ रुपए के निवेश पर मोहर लगने जा रही है। जिसके जरिए प्रयागराज में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन होगा और 17 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

जिसके लिए दिनांक 15.01.2023 यानी रविवार को महाराणा प्रताप चौराहा स्थित ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के हॉल में दोपहर 12.00 बजे से जनपद स्तरीय इन्वेस्टर समिट, रोड शो एवं औद्योगिक घरानों के प्रमुखों व बैंकों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई है।

विदेशी निवेशकों के साथ घरेलू निवेशकों का विश्वास बढ़ा

इस कार्यक्रम में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए तीन देशों और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई व दिल्ली में रोड शो कर देशी विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने के साथ ही बड़े पैमाने पर निवेश लाने के लिए दिन रात प्रयासरत उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता जी मौजूद रहेंगे। मंत्री नन्दी ने कहा कि असीम संभावनाओं के उत्तर प्रदेश में देश, विदेश के साथ ही घरेलू निवेशकों का भी यूपी में निवेश के लिए विश्वास बढ़ा है। इसीलिए बड़ी संख्या में निवेशक स्वयं आगे आ रहे हैं और एमओयू साइन कर रहे है, उत्तर प्रदेश में निवेश और रोजगार की असीम संभावनाएं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के जरिए प्रयागराज में करीब 33 हजार 554 करोड़ रुपए के एमओयू साइन होने जा रहे हैं। जिसमें विभिन्न विभागों के लिए प्रस्तावित परियोजनाएं शामिल हैं। प्रयागराज में सबसे बड़ा प्लांट ग्रीन अमोनिया का स्थापित होने जा रहा है। जिस पर करीब 22,500 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

इन विभागों में इतने करोड़ के निवेश पर लगेगी मोहर, एमओयू होंगे साइन

  • 1. एमएसएमई 1067 करोड़ 62 इकाई रोजगार सृजन 3575
  • 2. यूपीसीडा 27061 करोड़ 14 इकाई रोजगार सृजन 6500
  • 3. पर्यटन 1472.50 करोड़ 20 इकाई रोजगार सृजन 2000
  • 4. पीडीए 3954 करोड़ 10 इकाई रोजगार सृजन 5000
  • कुल - 33,5540 करोड़, 106 इकाई, 17,075 लोगों को मिलेगा रोजगार।
Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story