×

Noida News: मंत्री नंदी ने प्राधिकरण प्रबंधक को किया निलंबित, ट्रांसफर के बाद जमे अधिकारियों को चेतावनी

Noida News: औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Sarita Jain
Newstrack Sarita Jain
Published on: 20 July 2022 5:07 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी: Photo - Newstrack

Noida News: औद्योगिक विकास प्राधिकरणों (industrial development authorities) में अनियमितता की जड़ें जमा चुके अधिकारियों व कर्मचारियों की अब खैर नहीं है। औद्योगिक विकास विभाग में मनमानी करने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर लगातार कार्रवाई की जा रही है। औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Industrial Development Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority) में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

जिसके लिए जांच अधिकारी की नियुक्ति की गई है। मंत्री नन्दी ने कहा कि औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में मनमानी करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। न ही उद्यमियों व निवेशकों के उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाएगा।

प्राधिकरण प्रबंधक गौरव बंसल (Authority Manager Gaurav Bansal) पर आरोप है कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाया। जांच में शिकायत सही मिलने पर औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बुधवार को नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल के निलम्बन के साथ ही कार्रवाई का आदेश जारी किया।

इन पर भी चल रही जांच

पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात दो अधिकारियों के खिलाफ निलम्बन के साथ ही यूपीसीडा वाराणसी रीजन में भी तैनात एक अधिकारी के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई हो चुकी है। मंत्री नन्दी ने पिछले दिनों अनियमितता के आरोप में ग्रेटर नोएडा में तैनाती की अवधि में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह एवं उप महाप्रबंधक निमिषा जैन के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए थे, जो चल रही है।

ट्रांसफर के बाद जमे अधिकारियों को चेतावनी

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने स्थानांतरण के बाद भी नवीन तैनाती स्थल पर पद भार ग्रहण न करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को अंतिम चेतावनी दी है। कहा है कि यदि स्थानांतरित कर्मचारी जल्द से जल्द नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं करते हैं, तो ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

30-32 सालों से टिके है कर्मी

मंत्री नंदी ने कहा कि सूत्रों द्वारा यह भी संज्ञान में आया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में करीब तीस-बत्तीस वर्ष से तैनात कुछ अधिकारी व कर्मचारी स्थानांतरण के बाद भी अपने पद पर जमे हुए हैं। नवीन तैनाती स्थल पर ज्वाइनिंग नहीं कर रहे हैं। मंत्री नन्दी ने कहा कि ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को अंतिम चेतावनी दी जा रही है कि वे तत्काल अपने नवीन तैनाती स्थल पर जाकर अपना कार्यभार सम्भालें। नहीं तो ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी निलम्बन की कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story