×

Etawah News: तिरंगा हाथ में लेकर पूरे शहर में हुई यात्रा, राज्यमंत्री अजीत पाल ने लोगों में जगाई राष्ट्रप्रेम की भावना

Etawah News: इस जनपद में भाजपा (BJP) की तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) को सफल बनाने के लिये राज्य मंत्री अजित प्रताप सिंह (Minister of State Ajit Pratap Singh) भी पहुंचे।

Sandeep Mishra
Published on: 11 Aug 2022 10:34 AM GMT
Etawah News: तिरंगा हाथ में लेकर पूरे शहर में हुई यात्रा, राज्यमंत्री अजीत पाल ने लोगों में जगाई राष्ट्रप्रेम की भावना
X

Etawah: इस जनपद में भाजपा (BJP) की तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) को सफल बनाने के लिये राज्य मंत्री अजित प्रताप सिंह (Minister of State Ajit Pratap Singh) भी पहुंचे। "तिरंगा यात्रा" में भाग लेने के लिए सैकड़ों लोग बाइकों पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ एकत्रित हुए । वहां से देशभक्ति नारों के उद्घोष के साथ यात्रा आरंभ हुई । तिरंगा यात्रा में डीजे पर राष्ट्रभक्ति के गानों से पूरे शहर में राष्ट्रभक्ति का माहौल कायम रहा।

राज्यमंत्री अजीत पाल ने हर घर तिरंगा अभियान के बारे में बताया

तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री अजीत पाल ने कहा कि "भारत अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है, देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी ने नागरिकों में राष्ट्रवाद की भावना व राष्ट्रभक्ति को जाग्रत करने के उद्देश्य से "हर घर तिरंगा अभियान" (Har Ghar Tiranga Abhiyan) का शुभारंभ बीते 2 अगस्त 2022 से किया था।

'हर घर तिरंगा अभियान' आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है।

देश को आजाद करवाने और देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने में जिन देशभक्तों ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा एक आगाज है, ताकि हमारे देश के युवा शहीदों के प्रति अपनी सोच बदलें और शहीदों के प्रति एवं अपने राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान की भावना लायें।

इटावा के सांसद बोले

तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद डॉ रामशंकर कठेरिया ने कहा पीएम का मानना है अभी तक ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा करता था । स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि हर घर अभियान के तहत मोदी जी के आग्रह करने पर नागरिकों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर तिरंगा का चित्र लगाने का काम किया तथा केंद्र सरकार ने लगभग 3 करोड़ आवासों पर तिरंगा झंडा लगाने का संकल्प लिया है । इसी के तहत लगातार भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में अपने विचार परिवार व मोर्चाओं के माध्यम से विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित कर रही है । हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा सहित प्रशासन ने भी कमर कस ली है।

तिरंगा यात्रा में पूरी भाजपा रही मौजूद

तिरंगा यात्रा में प्रमुख रूप से निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, पूर्व सांसद/विधायक रघुराज सिंह शाक्य, अभियान संयोजक व जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी, अभियान सह-संयोजक व जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, अन्नू गुप्ता, प्रशांत राव चौबे, जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल, शिवकिशोर धनगर, चक्रेश जैन, रजत चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, महिला मोर्चा अध्यक्ष विरला शाक्य, मनीषा शुक्ला, विनीता गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष सुशान्त दीक्षित, अनुग्रह सेंगर, अखिलेश मिश्रा, अभिषेक तिवारी, सतेंद्र राजपूत, पंकज कुशवाहा रामशरण गुप्ता, अरविंद दीक्षित सहित जिला पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, कार्यकर्तागण व विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख महानुभाव उपस्थित रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story