×

Pratapgarh News: यूपी के कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे प्रतापगढ़, जिला जेल में निरुद्ध कैदियों से किया सीधा संवाद

Pratapgarh News Today: यूपी के कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति आज प्रतापगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने जिला जेल में निरुद्ध कैदियों से सीधा संवाद किया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 17 Dec 2022 4:27 PM GMT
UP Minister of State for Prisons Dharamveer Prajapati interacted with the prisoners detained in Pratapgarh District Jail
X

प्रतापगढ़: यूपी के कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे प्रतापगढ़, जिला जेल में निरुद्ध कैदियों से किया सीधा संवाद

Pratapgarh News Today: यूपी के कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति (Minister of State for Prisons Dharamveer Prajapati) आज प्रतापगढ़ पहुंचे जहाँ उन्होंने जिला जेल में निरुद्ध कैदियों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं को अपराध छोड़ने के लिए दिलाया संकल्प। वहीँ मंत्री ने समाजवादी पार्टी के विधायक सोलंकी को जेल में भेजे जाने के बाद लग रहे आरोपों को उन्होंने निराधार बताया।

प्रतापगढ़ कारागार में राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे जहां आयोजित कार्यक्रम में कैदियों से मुलाकात कर सीधा संवाद किया और परिवार वालों से भी उन्हें कनेक्ट कराया साथ ही साथ जेल में निरुद्ध कैदियों को अपराध की दुनिया से बाहर निकलने के लिए संकल्प भी दिलाया। जिससे कि कैदियों को नया जीवन मिल सके और वह जेल से छूटने के बाद अपने परिवार के पालन पोषण और अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करें और अपराध की दुनिया से बाहर निकले।

दया व अच्छे व्यवहार वाले बारह सौ कैदियों में 1000 कैदियों को छोड़ा गया

इस दौरान मंत्री ने बताया कि अब तक उनकी सरकार ने 400 ऐसे कैदियों को जेल से रिहा किया जो बे वजह जेल में निरुद्ध थे इसके साथ ही साथ दया व अच्छे व्यवहार वाले बारह सौ कैदियों में 1000 कैदियों को छोड़ दिया गया है, जबकि अन्य कैदियों के छोड़ने के साथ ही उत्तर प्रदेश में जो पेशेवर अपराधी हैं उनके साथ कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी।

विधायक के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है- धर्मवीर प्रजापति

धर्मवीर प्रजापति, राज्य मंत्री समाजवादी पार्टी के विधायक सोलंकी को जेल में भेजे जाने के बाद लग रहे भाजपा पर आरोपों को उन्होंने निराधार बताया कहा कि किसी भी विधायक के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है और ना ही किसी को कोई स्पेशल ट्रीट दिया जाएगा। अखिलेश यादव द्वारा जेल में सोलंकी से किए जाने वाले मुलाकात के बारे में उन्होंने कहा कि कैदियों से कोई भी मुलाकात कर सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story