×

Magh Mela 2023: राज्यमंत्री ने पीडब्लूडी विभाग के द्वारा माघ मेला क्षेत्र में कराये गये कार्यों का किया निरीक्षण

Magh Mela 2023: राज्यमंत्री बृजेश सिंह ने आज माघ मेला क्षेत्र में विभाग के द्वारा कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया तथा मेला क्षेत्र में पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 4 Jan 2023 1:33 PM GMT
Minister of State inspected the works done by PWD Department in Prayagraj Magh Mela area
X

प्रयागराज: राज्यमंत्री ने पीडब्लूडी विभाग के द्वारा प्रयागराज माघ मेला क्षेत्र में कराये गये कार्यों का किया निरीक्षण

Magh Mela 2023: उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री बृजेश सिंह ने आज माघ मेला क्षेत्र में विभाग के द्वारा कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया तथा मेला क्षेत्र में पीडब्लूडी विभाग के अस्थायी कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। मंत्री बृजेश सिंह (Brijesh Singh) ने मेला क्षेत्र में बनाये गये पीपा पुल, सड़क निर्माण के लिए बिछायी गयी चकर्ड प्लेटों का निरीक्षण करते हुए कहा कि पूरे मेला अवधि में चकर्ड प्लेट व्यवस्थित रूप से रहे, जिससे कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं एवं वाहनों को किसी प्रकार की परेशानी न होने पायें। उन्होंने अधिकारियों को इसका लगातार अनुश्रवण करते रहने के लिए कहा है।

मंत्री बृजेश सिंह ने विभाग के शेष कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने मेला क्षेत्र में बनाये गये कार्यालय का निरीक्षण करते हुए ड्यूटी रजिस्टर को भी देखा। इसके उपरांत मंत्री बृजेश सिंह ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि मेला के समस्त कार्यों को समय से पूरा करें। उन्होंने प्रयागराज में महाकुम्भ-2025 से पहले बनायी जाने वाली सड़कों के निर्माण से सम्बंधित प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण से सम्बंधित कार्यवाही को तेजी के साथ पूरा करते हुए सड़क निर्माण का जो समय निर्धारित किया गया है, उसके पूर्व ही कार्य को गुणवत्ता के साथ पूरा करायें।

कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

मंत्री ने जनपद में विभाग द्वारा कराये जा रहे सेतुओं के निर्माण की प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि जिन सेतुओं के निर्माण में थोड़ा कार्य शेष रह गया है, उसको तेजी के साथ पूरा कराये। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से ग्रामीण सम्पर्क मार्गों के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए निर्माण कार्यों की प्रगति धीमी पाये जाने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से लगातार कार्य की मानीटरिंग करते रहने के लिए कहा है। साथ ही जहां पर भी 50 प्रतिशत से कम काम हुआ है, उसकी विशेष निगरानी करते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर पीडब्लूडी एवं सेतु निगम के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story