×

Swatantra Dev Singh: जालौन पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव, रक्त दन्तिका शक्ति पीठ पर टेका माथा

Swatantra Dev Singh In Jalaun: स्वतंत्र सिंह पदभार ग्रहण करने के बाद नवरात्रि में दतिया के पीतांबरा माई के रविवार को दर्शन करने पहुंचे।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Praveen Singh
Published on: 4 April 2022 2:15 PM GMT (Updated on: 4 April 2022 5:00 PM GMT)
Swatantra Dev Singh
X

Swatantra Dev Singh

Swatantra Dev Singh In Jalaun: यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पीतांबरा माई के दर्शन करने के बाद जालौन की बैरागढ़ और रक्तदंतिका देवी पीठ के दर्शन किए दर्शन करने के बाद उन्होंने अपने मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के साथ सुख समीक्षा बैठक की जिसमें हर घर नल योजना के कार्य में तेजी लाने और पड़ने वाली भीषण गर्मी को देखते हुए सभी नागरिकों को पानी की उपलब्धता के दिलाने के लिए अधिकारियों को रूपरेखा तैयार कर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए साथ ही तालाबों को भरने का कार्य सुनिश्चित किया जाए जिससे गांव में लोगों को दैनिक दिनचर्या के लिए पानी की कमी ना रहे और जानवर भी प्यासा ना रहे।

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र सिंह पदभार ग्रहण करने के बाद नवरात्रि में दतिया के पीतांबरा माई के रविवार को दर्शन करने के बाद सोमवार को जनपद जालौन पहुंचे जहां उन्होंने शक्तिपीठ बैरागढ़ धाम और रक्तदंतिका देवी पीठ के विधि विधान से पूजन करने के बाद दर्शन किए।

2022 के अंत तक हर घर से नल को जोड़ा जाएगा

सुबह के मुखिया योगी आदित्यनाथ के बाद सबसे ज्यादा मंत्रालय संभालने वाले जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र सिंह ने देवी मां के दर्शन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के जनता के लिए 24 घंटे समर्पित है और इसी उद्देश्य से 100 दिन की कार्य योजना तैयार कर उसे प्रभावी रूप से लागू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

नवरात्रि के अवसर पर मैं हर साल बैरागढ़ धाम और मां रक्तदंतिका शक्तिपीठ के दर्शन करने आता हूं जिससे देवी माई ने भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी को जिताया है। आज जनपद जालौन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई जिसमें यह निर्देशित किया गया कि केंद्र सरकार की हर घर नल योजना के कार्य में तेजी लाई जाए जिससे 2022 के अंत तक लोगों को पानी की सुविधा आसानी से उपलब्ध कराई जा सके साथ ही 2024 पूरे प्रदेश में हर घर नल योजना को प्रभावी ढंग से संचालित कर दिया जाएगा और बुंदेलखंड में पानी की उपलब्धता की कमी ना हो इसके लिए हर घर नल योजना कारगर साबित होगी और गर्मी को देखते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया है। तालाबों को शत प्रतिशत भर दिया जाए जिससे जानवर और ग्रामीण में रहने वाले लोगों को दैनिक दिनचर्या के लिए पानी की कमी ना रहे साथ ही किसानों के लिए नहर के अंतिम छोर तक पानी की समुचित व्यवस्था उपलब्ध की जाए इसके लिए अधिकारियों को रूपरेखा तैयार कर उसे क्रियान्वित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story