अमेठी की राजनैतिक जमीन पर सब्ज़ी के बीजो से हो रही सियासत

तीन राज्यों में किसानों की बात करके सत्ता में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अमेठी से खबर चौंकाने वाली है। उनकी चुनावी प्रतिद्वंदी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किसानों को मुफ्त सब्ज़ी बीज देने का कार्ड खेल दिया है।

अमेठी की राजनैतिक जमीन पर सब्ज़ी के बीजो से हो रही सियासत

अमेठी: तीन राज्यों में किसानों की बात करके सत्ता में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अमेठी से खबर चौंकाने वाली है। उनकी चुनावी प्रतिद्वंदी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किसानों को मुफ्त सब्ज़ी बीज देने का कार्ड खेल दिया है।

यह भी पढ़ें…..SP- BSP गठबंधन: अमेठी और रायबरेली की सीट पर नहीं उतारेगा अपने प्रत्याशी, ये है कारण

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री की पहल पर उत्थान सेवा समिति अमेठी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ स्तर पर किसानों को सब्जियों के बीज मुफ्त में वितरण कर रही है। लगभग 6 किस्म के सब्जी बीज किसानों को दिए जा रहे। मिली जानकारी के अनुसार पूरे लोकसभा क्षेत्र में 40 हजार किसानों को ये बीज वितरण किया जाना है। ताकि किसानों कि खेती मे उत्पन्न होने वाली सब्जी ठीक तरीके से हो और वह अपना व्यापार सही तरीके से कर सकें।

यह भी पढ़ें…..रेल मंत्रालय ने सोनभद्र को दी कुंभ स्पेशल ट्रेन की सौगात

इस बाबत किसान मनोज कुमार का मुफ्त बीज पाकर काफी ख़ुश हैं। उनका कहना है कि स्मृति ईरानी द्वारा किसानों को मिल रहा है। ये इसलिए मिल रहा कि बजट थोड़ा कम हो जाएगा और खानें पीने में और बढ़िया हो जाएगा। हमें बीज मिला है ख़ाली स्थान पर इसे बोने के लिये,   इसमें लौकी, टमाटर जैसी सब्जियां है।

यह भी पढ़ें…..अमेठी दौरों से राहुल गांधी को चुनौती दे रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

वही अमेठी बीजेपी के सह मीडिया प्रभारी  अरुण मिश्रा ने बताया कि दीदी स्मृति ईरानी की प्रेणना से उत्थान सेवा संस्थान के माध्यम से किसानों को बीज का वितरण किया जा रहा है। गार्डेन किट  में किसानों के घर की महिलाए अपने आंगन में सब्ज़ी पैदा करके सब्ज़ी की कमी को पूरा कर सकें। जिस राहुल गांधी को मेथ्यू और बरसीन में अंतर नहीं पता उनके कांग्रेसी सब्ज़ी को लेकर बयान दे रहे। जब किचन किट कहा जा रहा है तो जो ख़ाली स्थान है उनमें लगाने वाली सब्जियां हैं। जो पेड़ो पर चढ़ती हैं घर के आंगन में लगाई जाती हैं। कांग्रेसियों को कुछ पता नहीं है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App