×

Etah News: शादी से नाखुश नाबालिग पत्नी ने पति पर डीजल डालकर जिंदा जलाया

Etah News: एटा जनपद में एक कलयुगी पत्नी द्वारा अवैध प्रेम सम्बन्धों के चलते पति की जिंदा जलाकर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने सनसनी खेज खुलासा किया है।

Sunil Mishra
Published on: 2 Feb 2023 12:43 PM GMT
Unhappy with marriage in Etah, minor wife burnt her husband alive by pouring diesel
X

एटा: शादी से नाखुश नाबालिग पत्नी ने पति पर डीजल डालकर जिंदा जलाया

Etah News: एटा जनपद पुलिस ने सनसनीखेज जिंदा जलाने की घटना का 12 घंटे में खुलासा किया है। एटा जनपद के थाना मलावन क्षेत्र के ग्राम निगोह हसनपुर में एक कलयुगी पत्नी द्वारा अवैध प्रेम सम्बन्धों के चलते पति की जिंदा जलाकर हत्या कर देने के मामले में सनसनी खेज खुलासा किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के अनुसार शादी से नाखुश 17 वर्षीय नाबालिक पत्नी ने 34 वर्षीय अपने पति को नशे कि दवा खिलाकर हाथ-पैर बांधकर जिंदा जला दिया गया । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से घटना में प्रयोग की गयी एक तेल की कट्टी पांच लीटर की 500 मि.ली. डीजल सहित दो रैपर क्लोनाफिट 315 गोली कुनैन की गोली हत्यारी पत्नी की निशान देही पर बरामद की है। उन्होंने कहा कि मृतक दुष्यंत की पहली पत्नी की करीब आठ माह पूर्व मृत्यु हो गई थी, जिससे मृतक के 4 बच्चे ( 2 लड़के एवं 2 लड़कियाँ) हैं। जिसमें सबसे बड़ी लड़की की उम्र करीब 10 वर्ष है।

मृतक ने दूसरी शादी की थी

मृतक ने बीते 23 जनवरी को ही हत्यारी किशोरी के साथ दूसरी शादी की थी। अपनी उम्र से दो गुनी उम्र के युवक से शादी से किशोरी की सहमति नहीं थी। अपचारी किशोरी के पिता की दिनांक 21.11.2021 को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। किशोरी के परिवार में उसकी माँ, एक भाई तथा दो छोटी बहन हैं। अपचारी किशोरी की देखरेख उसके चचेरे बाबा दिनेश राठौर द्वारा की गयी है।अपचारी किशोरी के चचेरे बाबा दिनेश राठौर, अन्य परिवारीजन तथा गांव के ही रंजीत चौहान ने किशोरी की मर्जी के बगैर उसकी शादी मृतक 34 वर्षीय दुष्यंत के साथ कर दी गयी थी ।

किशोरी की मर्जी के विरुद्ध शादी होने तथा दोनों की उम्र में करीब 17 वर्ष का अन्तर होने के कारण अपचारी किशोरी मृतक दुष्यंत को शादी के दिन से ही पसंद नहीं करती थी। इसलिए आए दिन दोनों में झगड़ा होता रहता था। अपचारी किशोरी जो लगभग 17 वर्ष की है, जो किसी अन्य युवक से प्रेम करती हैं, जिसके कारण मृतक लगातार उस पर नजर रखता था तथा बाहर जाते समय घर का दरवाजा बाहर से बंद कर जाता था। पति से छुटकारा पाने के चलते अपचारी किशोरी ने दुष्यन्त की हत्या की योजना बनाई।

नींद की गोली खिलाकर किया बेहोश फिर दिया घटना को अंजाम

योजना के अनुसार अपने पति के मोबाइल पर गूगल पर सर्च कर के नींद की दवा के बारे में जानकारी की तथा दिनाँक 31 जनवरी को अपचारी किशोरी अपनी सास के साथ दवा लेने के बहाने आसपुर बाजार गयी और जहाँ से नींद की टेबलेट लेकर आयी घर आकर अपचारी किशोरी ने बच्चों व सास के खाने में एक-एक गोली तथा मृतक दुष्यन्त के खाने में 6 नींद की गोलियाँ मिला दीं। थोड़ी देर बाद पति के बिस्तर पर लेटने के बाद बेहोश हो जाने पर समय करीब रात्रि 11 बजे अपचारी किशोरी ने मृतक के गले को दुपट्टे से घोंट दिया व हाथ पैरों को साड़ी से लपेटकर बिस्तर के साथ बाँध दिया तदोपरांत घर में रखी डीजल की कट्टी से डीजल डालकर आग लगा दी।

आरोपी महिला की शादी उसको मर्जी के बगैर हुई थी

अपचारी के किसी अन्य युवक से प्रेम सम्बन्ध होने के कारण पति के साथ सम्बन्ध नहीं रखना चाहती थी। उक्त अपचारी की शादी उसकी मर्जी के बगैर उसके चचेरे बाबा दिनेश राठौर उम्र 55 वर्ष, रंजीत चौहान निवासी निगोह हसनपुर के द्वारा मृतक से पैसे लेकर कराई गई, जिस कारण उक्त अपचारी किशोरी के मन में शादी के बिचौलिया रंजीत चौहान, बुआ श्रीमती अनुपम चौहान तथा शादी कराने वाले चचेरे बाबा के प्रति विद्वेष भाव पैदा हो गया, इसके कारण अपचारी ने घटना के बाद बाद घर के बच्चों से उक्त घटना में रंजीत का नाम लेने की बात कही। उक्त अपचारी की शादी अभियुक्ता की निशांदेही घटना में प्रयुक्त डीजल की कट्टी, नशीली दवा के दो रैपर और कुनैन की 15 गोली बरामद की गयी हैं। पुलिस ने हत्यारी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story