×

Mirzapur News: मरीज को चारपाई पर ले गये अस्पताल, एंबुलेंस सुविधा की नहीं थी जानकारी

परिजन के अनुसार उन्हें इस बात की जानकारी नही थी कि मरीज के लिये मोबाइल फोन से 108 पर काॅल करके एम्बुलेस बुलायी जाती है तथा उनके पास मोबाइल फोन भी नही था

Brijendra Dubey
Written By Brijendra DubeyPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 12 Jun 2021 9:53 AM GMT (Updated on: 12 Jun 2021 10:35 AM GMT)
Mirzapur News: मरीज को चारपाई पर ले गये अस्पताल, एंबुलेंस सुविधा की नहीं थी जानकारी
X

Mirjapur News: बीमार मरीज को चारपाई पर लाद कर अस्पताल ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उल्टे सीधे कमेंट भी कर रहे हैं कि मरीज को एंबुलेंस नहीं मिला वगैरह-वगैरह। पर यह तथ्य बिलकुल निराधार है कि एंबुलेंस के न मिलने से मरीज को चारपाई से ले जाया गया। बल्कि परिजनों को तो ये बात मालुम ही नहीं थी कि ऐसी भी कोई सुविधा है कि फोन करने से एंबुलेंस आ जाएगी। और तो और आज के युग में कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां फोन भी नहीं है। परिजनों ने फोन न होने की भी बात कही।

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मरीज को चारपाई पर ले जाने और एम्बुलेंस न मिलने के खबर को प्राथमिकता के आधार पर संज्ञान में लेते हुये डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने मुख्य चिकित्साधिकारी तथा उप जिलाधिकारी लालगंज से प्रकरण मे जांच कर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट मे बताया गया कि सत्तू मुसहर उम्र लगभग 62 वर्ष, निवासी ग्राम तिलाव नं0-1 तहसील लालगंज के परिजन द्वारा एम्बुलेंस के लिये कोई काॅल नही की गयी थी। उन्होने बताया कि परिजन के अनुसार उन्हें इस बात की जानकारी नही थी कि मरीज के लिये मोबाइल फोन से 108 को काल करके एम्बुलेस बुलायी जाती है तथा उनके पास मोबाइल फोन भी नही था।

एम्बुलेंस मैनेजर आकाश गौरव तिवारी तथा हेल्प डेस्क एमटी आशुतोष ने भी बताया कि उनके पास उपरोक्त मरीज से सम्बन्धित कोई फोन काॅल एम्बुलेस के लिये नही आया। डीएम के निर्देश पर उप जिलाधिकारी लालगंज अमित शुक्ला ने भी अपनी जांच रिपोर्ट मे बताया कि उनके द्वारा 12 जून को ही स्वयं मौके पर जाकर जानकारी किया गया जिसमे परिजनो द्वारा बताया गया कि उनके पेट मे दर्द था, उन्हे एम्बुलेंस बुलाने की जानकारी नही थी और न ही उनके पास कोई मोबाइल नम्बर था। उप जिलाधिकारी ने बताया कि सत्तु मुसहर अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। यदि परिजनो के द्वारा एम्बुलेस के लिये काल किया गया होता तो अवश्य ही एम्बुलेंस उपलब्ध करायी जाती। अतएव एम्बुलेंस न मिलने की बात तथ्यहीन व निराधार हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story