TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur Accident: परिवार में मचा कोहराम, विंध्याचल धाम में गंगा स्नान करते समय डूबे 3 नाबालिग

Mirzapur Accident: विंध्याचल धाम में परिवार के साथ आए 3 नाबालिगों की गंगा स्नान करते समय डूबने से मौत हो गई। एक ही परिवार के लोग अपने वाहन से दर्शन करने अंबेडकरनगर से आए थे।

Brijendra Dubey
Published on: 13 Jun 2022 3:39 PM GMT
Mirzapur News In Hindi
X

विंध्याचल धाम में गंगा स्नान करते समय डूबे 3 नाबालिग। (Social Media)

Mirzapur: विंध्याचल धाम (Vindhyachal Dham) में सोमवार को परिवार के साथ आए तीन नाबालिग की गंगा स्नान करते समय डूबने से मौत हो गई। एक ही परिवार के लोग अपने वाहन से दर्शन करने अंबेडकरनगर से आए थे। हादसे की जानकारी मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों किशोरों के शवों को बरामद किया। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। हादसे का शिकार हुए तीनों लड़के अपने परिवार के इकलौते पुत्र थे।

दर्शन के पूर्व गंगा स्नान करते समय हुआ हादसा

माता विंध्यवासिनी (Mata Vindhyavasini) के धाम में सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे अपने वाहन से 11 सदस्यों के साथ पहुंचे थे, जिसमें 5 महिला और 6 पुरुष शामिल थे। दर्शन के पूर्व गंगा स्नान की बात हुई। सभी लोग गंगा किनारे पहुंचे। परिवार के लोग नहा रहे थे। इसी दौरान एक किशोर डूबने लगा। उसे बचाने के लिए गए दो अन्य भी पानी में समा गए। बालक को डूबता देख परिजन चीख पुकार मचाने लगे। परिवार के लोग लपके वह भी डूबने लगे।

इन बच्चों की हुई मौत

दर्शनार्थियों की आवाज सुनकर स्थानीय मल्लाह सूरज, साजन और लक्ष्मी हादसा स्थल की ओर बढ़े । तब तक तीनों युवक पानी में समा गए थे। डूबे युवकों को तलाश कर पानी से निकाला गया। उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया। स्वास्थ्य केंद्र विंध्याचल चिकित्साधिकारी डॉ. अजीत मौर्य (Health Center Vindhyachal Medical Officer Dr. Ajit Maurya) ने बताया कि परीक्षण के बाद चिकित्सक ने 16 वर्षीय शक्ति कुमार पुत्र इंद्रजीत, 17 वर्षीय अमन पुत्र अमरजीत यादव तथा वैभव उर्फ लकी पुत्र संत कुमार को मृत घोषित कर दिया।

परशुराम घाट पर गंगा स्नान के दौरान हादसा

एसपी सिटी संजय कुमार (SP City Sanjay Kumar) बताया जाता है कि मनौती की कड़ाही चढ़ाने परिवार दोपहर करीब बारह बजे धाम में आया। पंडा के यहां कमरा लेकर पूड़ी हलवा आदि बनाया। प्रसाद बनाने के बाद परिवार गंगा स्नान के लिए आ गया। परशुराम घाट पर गंगा स्नान के दौरान हादसा हो गया।

गंगा स्नान के दौरान हादसों की संख्या में वृद्धि हुई: SP

एसपी सिटी ने बताया कि विंध्याचल धाम में प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्त आते हैं। गंगा स्नान के दौरान हादसों की संख्या में वृद्धि हुई है। इस पर एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि एसडीआरएफ के जवानों के साथ ही स्टीमर और स्थानीय पुलिस तैनात की गई है। इस व्यवस्था पर नए सिरे से काम किया जायेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story