×

Mirzapur News: मंडलीय चिकित्सालय के डॉक्टर पर तीमारदार ने खड़ा किया सवाल, सर्जरी के बदले पैसे लेने का आरोप

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मंडलीय अस्पताल में अपेंडिक्स आपरेशन के नाम पर डॉक्टर के ऊपर छह हजार रुपये वसूल का आरोप लगा है। पूरा मामला तब सामने आया जब मंडलीय अस्पताल में प्रमुख अधीक्षक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हुए थे।

Brijendra Dubey
Published on: 2 March 2023 9:23 AM GMT
Mirzapur News
X

अस्पताल में भर्ती मरीज (फोटो: सोशल मीडिया)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मंडलीय अस्पताल में अपेंडिक्स आपरेशन के नाम पर डॉक्टर के ऊपर छह हजार रुपये वसूल का आरोप लगा है। पूरा मामला तब सामने आया जब मंडलीय अस्पताल में प्रमुख अधीक्षक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हुए थे। निरीक्षण के दौरान मरीज के परिजनों ने डॉक्टर के ऊपर आपरेशन जे नाम पर छह हजार रुपये लेने का आरोप लगाया। आरोप के बाद अब प्रमुख अधीक्षक ने जांच कराकर कार्यवाई को लेकर बात कही है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर जिले के लालगंज के लहंगपुर निवासी सफर पुत्र करार उम्र 12 वर्ष जो कि अचानक से बीमार हो गए। बीमार हो जाने के बाद मां अपने भाई के साथ इलाज कराने के लिए मंडलीय अस्पताल लेकर आई, जहां पर डॉक्टर के द्वारा अपेंडिक्स बीमारी बताया गया। इस दौरान डॉक्टर के द्वारा आपरेशन करने को लेकर बात कही गई। लड़के के मामा का आरोप है कि सर्जन डॉक्टर विकास सिंह ने ऑपरेशन के नाम पर छह हजार रुपये मांगे, जहां पैसे न देने पर आपरेशन नही करने को लेकर बात कही। छह हजार रुपये देने पर आपरेशन किया गया। प्रमुख अधीक्षक जब अस्पताल का दौरा कर रहे थे, तब यह मामला सामने आया।

सस्ता समझकर इलाज

मामा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकरीं अस्पताल में सस्ता समझकर इलाज के लिए आये थे, जहां बहुत पैसे खर्च हो गए। तीन प्रतिशत ब्याज पर पैसा लेकर आये है। प्रमुख अधीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि मरीज के तमिमदार के द्वारा आपरेशन के नाम पर पैसा वसूलने को लेकर शिकायत की गई है। शिकायत को लेकर जांच कराया जा रहा है। जांच में तथ्य सामने आने के बाद कार्यवाई को लेकर पत्र लिखा जाएगा। डॉक्टर से भी इस मामले में लिखित स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। सरकार की मंशानुरूप सभी को निःशुल्क व बेहतर सुविधा देने के लिए तत्पर है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story