×

शहीद बेटे का सपना पूरा करने चुनाव में उतरी मां, BJP ने बनाया प्रत्याशी

बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद रवि सिंह की मां को बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य के पद का उम्मीदवार बनाया है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Ashiki
Published on: 13 April 2021 3:13 PM GMT
mirzapur
X

शहीद की मां (Photo- social Media) 

मिर्जापुर: 18 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे रवि सिंह, जिसके बाद उनकी मां को बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य के पद का उम्मीदवार बनाया है। रेखा सिंह अपने बेटे रवि सिंह का अधूरा सपना पूरा करने के लिए क्षेत्रवासियों से समर्थन मांग रही हैं। उनका कहना है कि उनका कर्तव्य बनता है कि वे अपने बेटे का सपना पूरा करें। इसलिए वे चुनावी मैदान में आई हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने हमारा सम्मान किया।

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बार सभी पार्टियां जिला पंचायत सदस्य के लिए अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने भी मिर्जापुर के सभी 44 सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, इस लिस्ट में 18 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से लोहा लेते हुए गौरा गांव के रहने वाले बीर सैनिक शहीद रवि सिंह की मां रेखा सिंह का भी नाम है, रेखा सिंह को 96-ब्लॉक के वार्ड नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य पद का उम्मीदवार बनाया गया है।


जनता के बीच पहुंच रही रेखा सिंह

विकासखंड 96 ब्लॉक के वार्ड नंबर 3 से शहीद की मां रेखा सिंह को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है, जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चा का माहौल गर्म है। हर गली, नुक्कड़,चौराहे पर शहीद रवि सिंह की मां रेखा सिंह की बात हो रही है, वार्ड नंबर 3 के रामपुर गांव में केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन के दिन सैकड़ों की संख्या में रेखा सिंह के समर्थन में लोग पहुंचे थे। रवि सिंह की मां का कहना है कि उनके बेटे ने देश के खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी। मैं उसकी मां हूं। मुझे अपने लाल पर गर्व है। मैं अपने बेटे का सपना पूरा कर सकूं। इसलिए चुनाव मैदान में आकर लोगों से समर्थन मांग रही हूं। सब लोग मुझे आशीर्वाद दें। हो सकता है मैं सब के काम आ सकूं।

बारामुला में शहीद हुए रवि सिंह

रेखा सिंह कहती हैं कि रवि सिंह का सपना था कि गांव के नौजवानों के लिए ऐसा काम करें, जिससे क्षेत्र का विकास हो और उन्हें सब याद रखें, लेकिन वे 27 साल में ही शहीद हो गए। उनका यह सपना अधूरा ही रह गया। मैं मां हूं, इसलिए कुछ करना चाहती हूं, जिससे मेरा भी नाम रवि के साथ जुड़ा रहे। उनका कहना है कि जनता अगर उन्हें स्वीकार करती है, तो क्षेत्र की समस्याओं को सबसे पहले प्राथमिकता में निपटाया जाएगा। विकास किया जाएगा। साथ ही शासन से मांग कर इस क्षेत्रवासियों के लिए हर समस्या का निदान करने की कोशिश की जाएगी।


रेखा सिंह ने किया नामांकन

मिर्ज़ापुर मे आज से पंचायत चुनाव में नामांकन करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।जिला कलेक्ट्रेट में आज प्रत्यासियो ने अपना नामांकन पर्चा जमा किया।इस दौरान लम्बी-लंबी लाइन लगी हुई थी।वही आज छानवे के वार्ड संख्या 3 से बीजेपी प्रत्यासी के रूप में जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए रवि सिंह की माँ रेखा सिंह ने भी पर्चा जमा किया।नामांकन करने के बाद उन्होंने कहा कि वह अपने शहीद बेटे का सपना पूरा करने के लिए चुनावी मैदान में है।बतादे की अपने इकलौते बेटे रवि सिंह की शहादत के बाद माँ शहीद बेटे का सपना पूरा करने के लिए चुनावी मैदान में उतरी है।रवि सिंह जम्मू कश्मीर के बारामुला में 18 अगस्त 2020 को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गये थे।

Ashiki

Ashiki

Next Story