×

Mirzapur News: बालरोग विशेषज्ञ के ऊपर गर्भपात कराने का मुकदमा, डॉक्टर हुए लामबंद, मजिस्ट्रेटी जांच की मांग

Mirzapur News:मिर्जापुर जिले के मंडलीय अस्पताल में तैनात बालरोग विशेषज्ञ डॉ देवराज यादव के ऊपर महिला ने गर्भपात कराने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है ।

Brijendra Dubey
Published on: 21 Nov 2022 10:31 AM GMT
Mirzapur news
X

बालरोग विशेषज्ञ के ऊपर गर्भपात कराने का मुकदमा 

Mirzapur news: मिर्जापुर जिले में मंडलीय अस्पताल में तैनात बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर देवराज यादव के ऊपर कोतवाली शहर में SC/ST सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। ऐसे में मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया है, डॉक्टरों का कहना है डॉ देवराज यादव पर दर्ज मुकदमा वापस हो। जानिए क्या है पूरा मामला।

मिर्जापुर जिले के मंडलीय अस्पताल में तैनात बालरोग विशेषज्ञ डॉ देवराज यादव के ऊपर महिला ने गर्भपात कराने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने शहर कोतवाली में आरोप लगाते हुए कहा कि डॉ देवराज यादव ने अपने रिश्तेदार के कहने पर दवा देकर हमारा गर्भपात कराया और विरोध करने पर जातिसूचक गालियां दीं, पुलिस ने डॉ देवराज यादव के खिलाफ एससी एसटी सहित अन्य गंभीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

डॉ देवराज यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद डॉक्टरों ने अपना विरोध काली पट्टी बांध कर जताया है, सोमवार को डाक्टरों ने ओपीडी में काली पट्टी बांधकर कार्य किया और विरोध जताया।

डॉक्टर ने कहा, इससे पहले दर्ज कराया था मुकदमा

डॉ तरुण सिंह ने बताया कि सोनी देवी नाम की एक महिला है ने बाल रोग विशेषज्ञ देवराज यादव के ऊपर गर्भपात कराने के आरोप में SC-ST सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, इससे पहले भी महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ संजय पांडेय के ऊपर भी धारा 304 के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज किया था, डॉ तरुण ने सोनी देवी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह महिला लोगों से पैसे ऐंठने के लिए लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसा कर सुलह समझौते के नाम पर पैसे की मांग करती है, ऐसा एक प्रकरण कोतवाली शहर में पहले भी महिला के खिलाफ पंजीकृत है।

डॉ तरुण ने शासन और प्रशासन से मांग की है कि डॉ देवराज यादव पर दर्ज फर्जी मुकदमे का मजिस्ट्रेट से जांच करा कर मामले का निस्तारण किया जाए, अन्यथा हम डॉक्टर कार्य करने से विरत रहेंगे। एसआईसी नंदलाल प्रसाद ने कहा मंडलीय अस्पताल के एस आई सी डॉ नंदलाल प्रसाद ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहाकि हमारे चिकित्सक के खिलाफ जो मुकदमा लिखा गया है वह पूर्णतया फर्जी है, पुलिस को मुकदमा दर्ज करने से पहले मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल और हमारे संज्ञान में नहीं डाला गया, एकतरफा डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। जबकि डॉ देवराज यादव बालरोग विशेषज्ञ है, वह अस्पताल के कैंपस में रहकर इलाज करते है, पुलिस को किसी सरकारी कर्मचारी के ऊपर मुकदमा लिखने से पहले उनके उच्च अधिकारियों के संज्ञान में देना चाहिए जिसके बाद कार्यवाही करना चाहिए लेकिन पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही की, जिसकी वजह से हम लोग आहत हैं।

डॉ नंदलाल प्रसाद ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहाकि बिना तहकीकात के हम डॉक्टरों के ऊपर मुकदमा लिखा जा रहा है पूर्व में भी ऐसा हो चुका है, जिसके वजह से हम लोग विरोध कर रहे हैं प्रशासन से हमें उम्मीद है कि मामले पर संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करेगी, जिससे हम डॉक्टरों को कोई कठोर कदम ना उठाना पड़े।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story