Mirzapur: चार दिन से लापता युवती का मिला सुसाइड नोट, दुष्कर्म के मामले में न्याय न मिलने से थी आहत

Mirzapur: मिर्जापुर जिले में एक युवती चार दिनों से घर से लापता है। लापता युवती के पिता ने कुछ दिनों पहले युवक पर जबरन दुष्कर्म करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।

Brijendra Dubey
Published on: 5 Oct 2022 11:28 AM GMT
Mirzapur News
X

जानकारी देते हुए एसपी संतोष कुमार मिश्रा। 

Mirzapur: मुझे न्याय चाहिये, मुझे न्याय नहीं मिल रहा है। मुझे न्याय नहीं मिलने के कारण सुसाइड करना चाहती हूं। हमारे साथ गलत हुआ है कुछ लड़कों ने गलत किया है। पुलिस ने आरोपियों को चार दिन तक थाना में बैठाकर छोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक युवती चार दिनों से घर से लापता है। लापता युवती के पिता ने कुछ दिनों पहले युवक पर जबरन दुष्कर्म करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस द्वारा मुकदमा में फाइनल रिपोर्ट लगा दिये जाने के बाद न्याय की उम्मीद छोड़ चुकी किशोरी अपने घर की रसोई में व कछवां क्षेत्र के बरैनी में स्थित गंगा पुल पर सुसाइड नोट व दुप्पटा सहित अन्य सामान छोड़कर लापता हो गई है। वाइरल सुसाइड नोट पुलिस को मिलने के बाद युवती की तलाश की जा रही है, जहां खुद एसपी कैम्प करके जांच कर रहे है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्ज़ापुर जनपद के चुनार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी युवती ने कछवां थाना क्षेत्र के निवासी युवक पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने को लेकर आरोप लगाया था। इस मामले में युवती के पिता की तहरीर पर कछवां थाना पर 2 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने तीन से चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया था, जहां कुछ दिन बीतने के बाद पुलिस ने आरोपियों को छोड़ दिया। पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमें में पुलिस 13 अगस्त को इस मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाकर न्यायालय भेज दिया। न्याय न मिलने से परेशान किशोरी परिजनों के साथ कई बार थानों का चक्कर काटा, लेकिन इंसाफ नही मिला। चार दिन पहले से युवती संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई, जहां युवती का खत सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया। खत वाइरल होने के बाद पुलिस गुमसुदगी का मुकदमा दर्ज करके जांच में जुट गई है।


वाराणसी लेकर गया था युवक, चुनार में किया था दुष्कर्म

युवती के पिता ने आरोप लगाया था कि युवती को एक युवक ने बहला फुसलाकर 23 सितंबर को वाराणसी लेकर गया था, जहां से वापस आते समय चुनार में दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद युवक ने अपने साथियों के साथ युवती को भेज दिया, जहां युवती कानपुर चली गई। कानपुर से युवती ने किसी तरह परिजनों से संपर्क किया, जहां परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने युवती को कानपुर से लाकर मेडिकल कराया, जहां बयान कराया।

मैं कुछ कैम्प करके कर रहा हूं जांच: SP

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि एक मामला संज्ञान में आया है। मौके पर मैं कुछ पहुंचकर कैंप किया हूं। मैं स्वयं टीम के साथ जांच किया जा रहा है। पुल पर नोट बरामद हुआ है। जिस पुल पर नोट बरामद हुआ है, उसके नीचे एसडीआरएफ व पीएसी की टीम जांच तलाश कर रही है। बच्ची की सकुशल बरामद करके को लेकर प्रयास किया जा रहा है। परिजनों से भी वार्ता की जा रही है। इस मामले में जो पुलिसकर्मी की लापरवाही पाई जाएगी, उसके विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।


मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि पहले दर्ज मामले में जिसमें फाइनल रिपोर्ट लग गई है। उस मुकदमें को परिजनों से वार्ता व लिखित शिकायत मिलने के बाद पुनः से खुलवाया गया है। इस मामले की पुनः विवेचना की जाएगी, जहां एसआईटी की टीम जांच करेगी। एसआईटी टीम में एसपी सिटी, तीन इंस्पेक्टर व एक महिला इंस्पेक्टर को रखा गया है। हर पहलू पर जांच की जा रही है। हम स्वयं टीम के साथ पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story