×

Mirzapur Vindhya Corridor News: डीएम दिव्या मित्तल ने विंध्य कॉरिडोर का जायजा लिया, जताई नाराजगी, दिए कड़े निर्देश

Mirzapur Vindhya Corridor News: मिर्ज़ापुर जनपद के विंध्याचल में निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने औचक निरीक्षण कर अधिकरियों को दिये कड़े निर्देश।

Brijendra Dubey
Published on: 29 Oct 2022 2:19 PM GMT
X

डीएम दिव्या मित्तल ने विंध्य कॉरिडोर का जायजा लिया, जताई नाराजगी

Mirzapur Vindhya Corridor News: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जनपद के विंध्याचल में निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का शनिवार (29 अक्टूबर 2022) को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य की प्रगति धीमी होने पर कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को फटकार लगायी। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को फटकार लगाते हुए कहा कि यहा पर तफरी मारने के लिए नहीं आए हो, काम करने के लिए आए हो। जिलाधिकारी का सख्त तेवर देखकर कार्यदाई संस्था के कर्मचारी सहमें रहे।

तेजी के साथ किया जा रहा है विंध्य कॉरिडोर का निर्माण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से विंध्य कॉरिडोर एक है। मां विंध्यवासिनी मंदिर को भव्य स्वरूप देने के लिए विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। कॉरिडोर के निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री करते हैं। शनिवार को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल विंध्य कॉरिडोर की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए एडीएम वित्त शिव प्रताप शुक्ला के साथ पहुंची हुई थी। इस दौरान उन्होंने अक्टूबर महीने में किए गए कार्यों की प्रगति को जाना, जहां कागज में प्रगति रिपोर्ट तेज होने वहीं जमीन पर प्रगति धीमी होने पर प्रोजेक्ट मैनेजर को जमकर फटकार लगाया। जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए कहा कि यहां पर तुम लोगों को काम करने के लिए भेजा गया है, तफरी मारने के लिए नहीं। जिलाधिकारी के सख्त तेवर को देखकर कार्यदाई संस्था के कर्मचारी सहमें से नजर आए।

जिलाधिकारी ने कहा, तय समय में कार्य करें पूरा

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि पिछली बार की अपेक्षा काम हुआ है, लेकिन त्यौहार के मद्देनजर काम में धीमी आई है। कार्यदाई संस्था के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है, कि लाइट की व्यवस्था करके दिन और रात दोनों पहर में काम करें। वहीं तय समय में निर्माण कार्य को पूरा करें। विंध्य कॉरिडोर के प्रथम चरण में परिक्रमा पथ का निर्माण किया जा रहा है, जहां पर 130 खंभा के सापेक्ष लगभग 100 खंभा का निर्माण पूरा करा लिया गया है। त्यौहार के मद्देनजर मजदूरों के छुट्टी पर जाने से कार्य में धीमी गति आई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story