×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

लॉकडाउन में डीएम का कड़ा एक्शन, कहा-आज ही दें क्वारंटीन सेंटरों की रिपोर्ट

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने जिले के सभी क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि किसानों के गेहूॅ खरीद के अधिकतम सात दिन में भुगतान सुनिश्चित करें।

Shivani Awasthi
Published on: 27 April 2020 5:10 PM GMT
लॉकडाउन में डीएम का कड़ा एक्शन, कहा-आज ही दें क्वारंटीन सेंटरों की रिपोर्ट
X

मिर्जापुर।उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में लॉकडाउन के बीच डीएम सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में गेहूॅं खरीद को लेकर सम्बंधित क्रय एजेंसियों के जिला प्रबन्ध की बैठक कर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पारदर्शिता के साथ गेहूॅ खरीद के साथ सात दिनों में भुगतान करने का आदेश दिया। वहीं नये आश्रय स्थलों-क्वारंटीन कैम्प के सत्यपन की रिपोर्ट भी मांगी।

गेंहू खरीदने पर सात दिनों में भुगतान के आदेश

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने जिले के सभी क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि किसानों के गेहूॅ खरीद के अधिकतम सात दिन में भुगतान सुनिश्चित करें। सात दिन में भुगतान न होने पर सम्बंधित केन्द्र प्रभारी कों कारण सहित स्पष्टिकरण देना होगा।

क्रय केन्द्रो से धान तत्काल उठान कराने का निर्देश

उन्होंने कहा कि किसानों के गेहूॅं का खरीद निर्धारित पारदर्षिता के साथ किया जाएँ, ताकि किसानों के उत्पादन का मूल्य मिल सके। डिप्टी आरएमओ ने जिलाधिकारी को बताया कि जिले में कुल 75 गेहूॅं क्रय केन्द्र खेले गये। जिनमें से अभी 69 केन्द्र पर खरीदी प्रारम्भ की गयी है।

ये भी पढ़ेंः जानिए चीफ जस्टिस ने क्यों कहा- लोगों का जीवन संकट में हुआ तो करेंगे हस्तक्षेप

इन छः केन्द्रों पर खरीद न होने का कारण केन्द्र प्रभारियों द्वारा बताया कि इस सीजन में क्रय किये धान का उठान अभी केन्द्रों से मिलों के द्वारा नहीं किया गया है। जिसके चलते गोदाम में स्थान नहीं हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह के अन्दर सम्बंधित एजेंसी के जिला प्रबन्धक गोदामों से धान का उठान सुनिश्चित करायें तथा तत्काल खरीद प्रारम्भ करायें।

ये अधिकारी डीएम संग मौजूद

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, उप जिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव,चुनार जितेन्द्र कुमार, लालगंज शिव प्रसाद, डिप्टी आरएमओ अजीत त्रिपाठी, जिला प्रबन्धक आरएफसी के अलावा सभी एजेंसियों के जिला प्रबन्धक उपस्थित रहे।

नये आश्रय स्थलों-क्वारंटीन कैम्प के सत्यपन की मांगी रिपोर्ट

वहीं डीएम ने प्रवासी श्रमिकों, व्यक्तियों के जिले में आगमन पर नये अस्थायी आश्रय स्थल, क्वारंटीन कैम्प स्थापित करने व कम्यूनिटी किचेन और कंट्रोल रूम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने स्थानीय जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कहा कि सभी उपजिलाधिकारी व कोविड-19 के दौरान बनाये गये नोडल अधिकारी चयनित स्कूलों में बनाये जा रहे शेल्डर होम में शौचालय, पेयजल, स्नानागार, खाना बनाने की व्यवस्था आदि की उपलब्ध की रिपोर्ट तत्काल दें।

बेसिक शिक्षा अधिकारी को किया निर्देशित

उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया शेेल्डर होम में खाना बनाने के लिये एमडीएम में प्रयोग होने वाले बडा बर्तन तथा भगोना, सिलेन्डर आदि की व्यवस्था सुनिस्चित करें। सभी नोडल अधिकारी जहां पर स्नानागार व शौचालय की व्यवस्था न हो तत्काल वैकल्पित व्यवस्था करें। कहा कि सभी अपने-अपने नामित स्कूलों का आज ही निरीक्षण कर रिपोर्ट दें ताकि वहां पर बिस्तर आदि भेजवाया जा सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी एमऐ अन्सारी, सभी उपजिलाधिकारी व नोडल अधिकारी उपस्थित रहें।

बिजेन्द्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story