×

Mirzapur News: जंगल में बदमाशों ने वन विभाग के वाचर की धारदार हथियार से की हत्या

Mirzapur News: शनिवार की सुबह वाचर के घर से करीब दो सौ मीटर दूर पौधरोपण के सुरक्षा दीवार की ओर जाने पर पत्नी शांति ने शव को देखकर शोर मचाया. जिस पर अगल बगल के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दिया.

Brijendra Dubey
Published on: 4 Feb 2023 2:27 PM GMT
X

Mirzapur forest department watcher murder

Mirzapur News: हलिया थाना क्षेत्र के फुलयारी जंगल में बदमाशों ने वन विभाग के वाचर की धारदार हथियार से हत्या.रात से ही गयाब था वाचर, सुबह खोजबीन के लिए जंगल में पंहुचे परिजनों ने शव पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी.मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर छानबीन में जुट गई है.

पूरा मामला

हलिया क्षेत्र के फुलयारी गांव के जंगल में उस समय हड़कंप मच गया जब वन. विभाग के वाचर की धारदार हथियार से हत्या कर शव मिला.चौरा बीट के रोपावनी पौधरोपण के सुरक्षा के लिए बनाई गई सुरक्षा दीवार के पास वन विभाग के पौधरोपण की देखभाल करने वाले दैनिक वेतन श्रमिक की अज्ञात लोगो ने देर रात्रि में सिर पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी .देर रात तक वाचर के घर वापस नहीं लौटने पर परिजन मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन नही उठने पर परिजन इधर उधर रात भर खोजबीन किया लेकिन कही पता नहीं चला.

शनिवार की सुबह वाचर के घर से करीब दो सौ मीटर दूर पौधरोपण के सुरक्षा दीवार की ओर जाने पर पत्नी शांति ने शव को देखकर शोर मचाया. जिस पर अगल बगल के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दिया. जिस पर प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पंहुचकर छानबीन करने में जुट.

छानबीन में जुटी पुलिस

मृतक वाचर के सिर व बांयी आंख पर चोट के निशान है.सूचना पर डॉग स्क्वायड व क्राइम ब्रांच की टीम मामले की छानबीन में जुट गई है.थाने पर पंहुचे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने मृतक के परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी लिया.मुकदमा दर्ज कर जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है.साथ ही एडीशनल एसपी के नेतृत्व में तीन टीम गठित किया गया है जिसमें प्रभारी निरीक्षक हलिया व सर्विलांस व स्वाट टीम है जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.

बेटे के तहरीर पर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने मृतक जमुना प्रसाद के बेटे के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.मृतक जमुना प्रसाद वन विभाग में करीब बारह वर्षो से पौधरोपण की देखभाल किया करते था.पौधरोपण से कुछ लोग जलावनी लकड़ियों को काट कर ले जा रहे थे कि उसने उन लोगो को पकड़ कर लकड़ी अपने बेटे से घर भेजवा दिया था.उसके बाद पुनःपौधरोपण की देखभाल करने के लिए चला गया कि अज्ञात बदमाशों ने वन विभाग के वाचर के सिर पर किसी अज्ञात धारदार हथियार से हमला कर उसकी निर्मम हत्या कर दिया. हत्या के बाद बदमाश फरार हो गए.

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story