×

Mirzapur: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देसी शराब की दुकान पर मारा छापा, भारी मात्रा में मिलावटी शराब की बरामद

Mirzapur: जनपद में लालगंज थाना क्षेत्र में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नवनीत सेहरा ने देशी शराब की दुकान का निरीक्षण किया। मौके पर भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद की है।

Brijendra Dubey
Published on: 26 Dec 2022 5:25 PM GMT (Updated on: 26 Dec 2022 5:26 PM GMT)
X

बरामद की गई मिलावटी शराब  

Mirzapur: जनपद में लालगंज थाना क्षेत्र के लहंगपुर के गंगहरा खुर्द गांव में सोमवार देर शाम देसी शराब की दुकान पर अचानक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नवनीत सेहरा के पहुंचने पर हड़कंप मच गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देशी शराब की दुकान का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान आगे शराब बेची जा रही थी। दुकान के पीछे वाले कमरे में मिलावटी शराब पानी में कलर डालकर बनाया जा रहा था। भारी मात्रा में मिलावटी शरा, बब्ल्यू लाइम के नाम से खाली शीशी रैपर के साथ शराब बनाए जाने का उपकरण बरामद किया हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आबकारी विभाग को करवाई का निर्देश दिया हैं।

72 पेटी शराब खाली शीशी रैपर मिली

अबकारी विभाग मुताबिक दुकान दुख भंजन प्रसाद जायसवाल के नाम से है जो निवाज गंज चकिया चंदौली के रहने वाले हैं। यहां से 72 पेटी शराब खाली शीशी रैपर और एक मिलावट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सेल्समैन दीपक कुमार ने बताया कि यह रंग मिला पानी शराब की शीशी की सील खोलकर शराब में मिलाकर पुनः शील बंद कर दिया जाता है जिस पर नकली स्टिकर चिपका कर बेचा जाता है।

बगैर आईकार्ड सेल्समैन के शराब की बिक्री करने पर होगी कार्रवाई: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

निरीक्षण के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि सेल्समैन आबकारी विभाग की ओर से जारी आई कार्ड गले में पहन कर ही शराब की बिक्री करें। बगैर आईकार्ड सेल्समैन शराब की बिक्री करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि नए वर्ष को देखते हुए यह छापेमारी की जा रही है, ताकि किसी की जान के साथ खिलवाड़ नए वर्ष के जश्न में न होने पाए यहां पर नकली शराब बनाते पकड़ा गया है। आबकारी विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story