×

Mirzapur: विद्यालय से लौटते समय छात्रों पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत

Mirzapur News: मिर्जापुर के मगरदा कला ग्राम में शुक्रवार विद्यालय की छुट्टी होने पर चार छात्र लौट रहे थे। इसी दौरान बरसात से बचने के लिए छात्र महुआ के पेड़ के नीचे रुके गए। जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो छात्र की मौत और दो छात्र झुलस गए।

Brijendra Dubey
Published on: 2 Sep 2022 4:47 PM GMT
Mirzapur News
X

हादसे के बाद विलाप करते परिजन (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Mirzapur News: उतर प्रदेश के मिर्जापुर ज़िले में विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के मगरदा कला ग्राम में शुक्रवार की दोपहर विद्यालय की छुट्टी होने पर चार छात्र एक साथ लौट रहे थे । इसी दौरान पानी बरसने लगा। भीगने से बचने के लिए चारों छात्र महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। बादलों की गड़गड़ाहट और तेज चमक के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। घटना में दो छात्र की मौत हो गई, वहीं दो छात्र झुलस गए।

जानिए पूरा मामला

मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल थाना क्षेत्र के मगरदा कला गांव में शुक्रवार की दोपहर में विद्यालय की छुट्टी होने के बाद चार छात्र वापस घर आ रहे थे, जहां सभी महुआ के पेड़ के नीचे रुके हुए थे। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से रोहित उर्फ मोहित यादव उम्र लगभग 18 वर्ष पुत्र सुभाष यादव तथा अरुण कुमार गौड़ उम्र लगभग 17 वर्ष पुत्र राजेश गौड़ की ईलाज के दौरान मौत हो गई।

इस हादसे में दो अन्य छात्र आर्यन व लवकुश के आंशिक रूप से झुलसने पर उपचार किया गया। जो खतरे के बाहर बताए गए हैं। एक साथ चार बच्चों के झुलसने की खबर से गांव में कोहराम मच गया और गांव के अन्य बच्चों के परिजन अपने - अपने बच्चों की तलाश में जुट और जल्द ही सब ने सुरक्षित पाने के बाद राहत की सांस ली है।

शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस

सीओ शैलेश त्रिपाठी ने बताया कि स्कूल से वापस लौटते समय चार छात्रों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गया। घटना में दो छात्रों को मृत घोषित कर दिया, जहां दो का उपचार चल रहा हैं। विंध्याचल कोतवाली में तैनात पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाई में जुट गए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story